बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद में नितिन गडकरी ने महिला सांसद को कह दी सिनेमा की ‘वो वाली बात’ फिर तो हर कोई...

संसद में नितिन गडकरी ने महिला सांसद को कह दी सिनेमा की ‘वो वाली बात’ फिर तो हर कोई...

DESK. संसद में सांसदों के बीच सिर्फ नोकझोंक नहीं होता बल्कि कई बार सांसद कुछ ऐसा भी कह देते हैं कि हर कोई अनोखे तंज से हक्का बक्का हो जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ बुधवार को राज्यसभा में जब नितिन गडकरी की एक टिप्पणी पर हर कोई हैरान हो गया. उन्होंने एक महिला सांसद के सवाल पर अनोखा जवाब दिया जिसके बाद सदन ठहाकों से गूंज गया. 

दरअसल राज्यसभा में उस समय विभिन्न दलों के सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हीरोइन की भूमिका के बाद चरित्र भूमिका निभा कर, वापस हीरोइन बनना कठिन हो जाता है. यह वाकया प्रश्नकाल में उस समय हुआ जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कारों के लिए स्टार रेटिंग प्रणाली से जुड़े पूरक सवालों का जवाब दे रहे थे. भारतीय जनता पार्टी की सदस्य रूपा गांगुली ने उनसे सवाल किया था कि क्या दो-तीन साल पुरानी गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है क्योंकि ऐसी गाड़ियों में इंजन अच्छी स्थिति में होते हैं. 

इसके जवाब में गडकरी ने कहा कि रेटिंग प्रणाली नयी गाड़ियों के लिए है और पुरानी गाड़ियों में ऐसा कर पाना मुश्किल है. इसी क्रम में उन्होंने कहा कि हीरोइन के लिए चरित्र भूमिकाएं करने के पश्चात फिर से हीरोइन बनना मुश्किल होता है. सदन में सदस्यों की हंसी के बीच उन्होंने कहा कि यही बात हीरो पर भी लागू होती है.

हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि उनकी टिप्पणी किसी सदस्य को लेकर नहीं थी और इसे मजाक के तौर पर लिया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि रूपा गांगुली टीवी और फिल्मों की मशहूर कलाकार रह चुकी हैं और उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित बहुचर्चित धारावाहिक ‘महाभारत' में द्रौपदी की भूमिका निभायी थी.


Suggested News