बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में बच्चों के गले से आभूषण छीनने वाले दो उचक्कों को लोगों ने दबोचा, जमकर की पिटाई, किया पुलिस के हवाले

पटना में बच्चों के गले से आभूषण छीनने वाले दो उचक्कों को लोगों ने दबोचा, जमकर की पिटाई, किया पुलिस के हवाले

PATNA: राजधानी पटना में भीड़ का फायदा उठा उचक्के परिवार के साथ जाने वाले बच्चों को अपना निशाना बना रहे हैं। उचक्के बच्चों के गले में पहने सोने के आभूषणों को ब्लेड से काट फरार हो जाते हैं। ताजा मामला पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के भीड़ भार वाली जगह स्टेशन के समीप हनुमान मंदिर के पास का है। जहां गया की रहने वाली चांदनी अपने तीन साल की बेटी के साथ पटना अपने बहन के घर जाने के लिए पहुंची थी। इसके साथ अपराधियों में मामले को अंजाम देने की कोशिश की है।

पीड़िता चांदनी ने बताया कि हनुमान मंदिर के समीप टेंपो का इंतजार कर रही थी। तभी अचानक एक उचक्के ने भीड़ का फायदा उठा गोद में लिए पीड़िता के बच्ची के गले में पहने सोने और चांदी के लॉकेट को ब्लेड से कटा लिया। वहीं वहां मौजूद कुछ लोगों ने उचक्के को रंगे हाथ पकड़ लिया और जमकर उसकी धुनाई कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने उसे कोतवाली थाना की पुलिस को सौंप दिया। हालांकि बच्ची का सोने का लॉकेट उचक्के ने अपने अन्य साथी को दे दिया।

पुलिस उससे कड़ी पूछताछ कर अन्य साथियों की तलाश कर रही है। वहीं दूसरी घटना ठीक कोतवाली थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर के समीप का है। जहां गर्दनीबाग की रहने वाली सुनीता देवी अपने पति और चार वर्षीय बच्चे के साथ पीएमसीएच बच्चे के इलाज के लिए गई थी। घर लौटने के दौरान पटना जंक्शन महावीर मंदिर के समीप टेंपो पकड़ने पहुंची। जहां पीड़ित दंपत्ति के बच्चे के गले में पहने सोने के लॉकेट को एक उचक्के ने ब्लेड से काट फरार हो रहा था। जिसे पीड़ित महिला ने धर लिया और बीच सड़क उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले किया है। 

इस मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने कहा कि शुक्रवार को हनुमान मंदिर के समीप से दो शातिर चेन व लॉकेट स्नैचर को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें एक पटना सिटी इलाके का संदीप और दूसरा जोडवा दीपक है। जिसके पास से चार छिनतई किए गए सोने लॉकेट को पुलिस ने बरामद किया है। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया है कि त्योहारों में भीड़ भार में लोगो के पर्स और कीमती सामान की चोरी और छिनतई करने वाले अन्य राज्यों के महिला और पुरुष गिरोह एक्टिव हो जाते हैं। जिसपर पुलिस ने अपने पैनी निगाह उचक्के और स्नैचर पर रखी जा रही है। फिलहाल घटना में शामिल बदमाशों की तलाश जारी है।

Suggested News