बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SIWAN में निर्दलीय एमएलसी प्रत्याशी पर एके -47 से लैस बदमाशों ने किया हमला, एक युवक ने गंवाई अपनी जान

SIWAN में निर्दलीय एमएलसी प्रत्याशी पर एके -47 से लैस बदमाशों ने किया हमला, एक युवक ने गंवाई अपनी जान

SIWAN : सीवान में बीते सोमवार को एमएलसी चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है। यहां चुनाव में अपना भाग्या आरजमी रहे निर्दलीय प्रत्याशी पर जानलेवा हमला किया गया है। बताया गया कि हमलावर एके-47 लेकर आए हुए थे। हालांकि निर्दलीय प्रत्याशी इस हमले  में बाल बाल बच गए। लेकिन इस हमले में उनके साध मौजूद दो लोगों को गोली लग गई। वहीं उनकी गाड़ी के पीछे चल रहे युवक को भी लगी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। निर्दलीय प्रत्याशी का नाम रईस खान बताया गया है।

घटना बीते सोमवार रात लगभग 11:30 की बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात एमएलसी उम्मीदवार रईस खान शहर के पुरानी किला स्थित अपने कार्यालय से गांव ग्यासपुर जा रहे थे. इसी दौरान बदमाशों ने उनपर एके-47 से दना दन फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में एक की मौत हो गई. वहीं रईस खान के दो समर्थकों को गोली लगी है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. फिलहाल उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. रईस खान पर AK-47 से हमला करने वाले बदमाश 4 से 5 की संख्या में थे. इस घटना के बाद से सिवान के लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. लोगों को यह लग रहा है कि यह चुनावी रंजिश कहीं और लोगों की जान ना ले ले.


पीछे आ रही गाड़ी पर भी चलाई गोलियां

हुसैनगंज के महुवल गांव में बदमाशों ने रईस खान के काफिले पर हमला किया. उनके पीछे एक बोलेरो गाड़ी थी, जिसमें कुछ बाराती सवार थे, बदमाशों को यह लगा कि बोलेरो गाड़ी भी रईस खान के साथ है. अपराधियों ने बोलेरो पर भी अंधा-धुंध फायरिंग करनी शुरू कर दिए. जिसमें 30 वर्षीय विनोद यादव के शरीर के कई हिस्से में गोली लगी और घटनास्थल पर ही मौत हो गई.  वहीं इस घटना में बारातियों की तरफ से दो लोग घायल हैं. वहीं रईस खान के जिन समर्थक को गोली लगी हैं, उनमें तैयब अली उर्फ बबलू खान और फूलन शामिल है. हालांकि घायलों का इलाज चल रहा है, जहां बबलू की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

प्रशासन से मांगी थी सुरक्षा

रईस खान ने बताया कि डीएम के बोलने के बाद भी उन्हें चुनाव में गार्ड नहीं दिया गया. घटनास्थल पर AK-47 की भारी मात्रा में गोलियां सड़क पर गिरी हुई थीं. अभी भी खतरा है. हालांकि रात में जैसे ही रईस खान के समर्थकों को घटना की जानकारी मिली. समर्थक अपने नेता का हाल जानने के लिए पहुंच गये और उन्हें सुरक्षा के घेरे में ले लिया.

घायलों को देखने पहुंचे एसपी

घटना की जानकारी मिलते ही सिवान के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा सूफिया नर्सिंग होम पहुंचे और घायलों से मिल कर घटना की जानकारी लेने का प्रयास किया. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना का सत्यापन किया जा रहा है. मामले की तहकीकात कर के आगे की कार्रवाई की जाएगी. हालांकि एसपी घटनास्थल के लिए रात में ही रवाना हो गए थे.

बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी

 इधर सिवान के जदयू के पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह ने घटना को लेकर कहा कि इस घटना का हिसाब लिया जाएगा. किसी तरीके से कोई भी हो, वो बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि उनके भाई रईस खान किसी तरह बच गए. इसलिए अब हिसाब तो जरूर दिया जाएगा.

कहां से आई AK-47: बड़ा सवाल ये है कि हमलावर कौन थे और उनके पास AK-47 राइफल कहां से आई? सिवान पुलिस को इन सवालों के जवाब देने होंगे. बरामद हुई गोलियां बता रहीं हैं कि इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है. हमलावर रईस खान को क्यों मारना चाहते थे? ये वो सवाल हैं जिसके जवाब बिहार जानना चाहता है

Suggested News