बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी: हंसी-खुशी के माहौल में दूल्हे व पिता ने कहा बुलेट लेंगे तभी दुल्हन के साथ विदाई होगी, ग्रामीणों ने जमकर पीटा, हो गया एफआइआर

यूपी: हंसी-खुशी के माहौल में दूल्हे व पिता ने कहा बुलेट लेंगे तभी दुल्हन के साथ विदाई होगी, ग्रामीणों ने जमकर पीटा, हो गया एफआइआर

DESK: शादी को दो दिलों के बंधन के साथ ही दो परिवारों के बीच नये रिश्ते की शुरुआत का खुशनुमा कारण माना जाता है। ऐसे माहौल में दहेज की जिद पूरे आयोजन को ही बर्बाद कर देती है। ऐसी ही घटना यूपी के अमेठी में घटी, जहां ग्रामीणों द्वारा दूल्हे की पिटाई करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। घटना पांच दिन पहले की बतायी जा रही है। 

दावत के दौरान रख दी मांग

मिली जानकारी के अनुसार जायस कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा केसरिया सलीमपुर में 17 मई को नसीम अहमद की बेटी की शादी थी। बारात रायबरेली जिले के डीह थाना क्षेत्र के रोखा गांव से इमरान के पुत्र मोहम्मद आमिर की आयी थी। बारात का स्वागत खूब आवभगत के साथ की गयी। निकाह की रस्म भी हंसी खुशी की गयी। बारातियों ने खूब दावत भी खाई। इसी बीच खाने के रस्म के बीच ही दूल्हे ने बाइक की जगह बुलेट की डिमांड रख दी। लड़की के पिता ने उसकी यह डिमांड भी मान ली और बुकिंग होते ही बुलेट देने के लिए राजी हो गये लेकिन दूल्हा व उसके पिता बुलेट के साथ ही विदाई के लिए अड़ गए। जिस पर बात बढ़ने लगी और इस कदर बढ़ी कि ग्रामीणों ने दूल्हे को बंधक बनाकर जमकर पीटा। इधर जब मामले की जानकारी दुल्हन को मिली तो उसने भी दहेज लोभियों के घर जाने से इंकार कर दिया।

वार्ता के बाद भी नहीं निकला हल

मामले की सूचना पाकर जायस कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची तथा दूल्हे व उसके पिता को कोतवाली लेकर आयी। कोतवाली में दोनों पक्षों में घंटों वार्ता हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, तब दूल्हे ने तलाक देर अपना पीछा छुड़ाया। प्रभारी कोतवाली अवनीश कुमार चौहान ने बताया कि दूल्हे और उसके पिता समेत सात लोगों के विरूद्ध केस दर्ज किया गया है।

Suggested News