बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किन किन तरीकों से महागठबंधन के नेताओं ने की लोगों से बंद को सफल बनाने की अपील, पढ़िए पूरी खबर

किन किन तरीकों से महागठबंधन के नेताओं ने की लोगों से बंद को सफल बनाने की अपील, पढ़िए पूरी खबर

GOPALGANJ : राजद के कल प्रस्तावित बिहार बन्द को लेकर आज गोपालगंज में जिला राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष रियाजुल हक राजू के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाल कर बिहार बन्द को सफल बनाने की अपील की गई. राजद के जिला अध्यक्ष ने कहा कि एनआरसी और कैब से किसानों, बेरोजगारी तथा महंगाई से कोई लेना देना नहीं है. सरकार आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसे मुद्दे को ला रही है ताकि देश भर में अशांति का माहौल कायम हो. उन्होंने कहा कि कल व्यापक रूप से बिहार बंद किया जाएगा और सीएए के खिलाफ हम लोग सरकार को यह संदेश देना चाहते हैं कि इस कानून को वापस लेना पड़ेगा. 

कैमूर

कैमूर में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकालकर लोगों से बिहार बंद का आह्वान किया. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता दीनानाथ सिंह ने बताया कि एनआरसीसी और सीएए लाकर भारत सरकार लाकर लोगों को बांटने का काम कर रही है. लेकिन महागठबंधन ऐसा करने नहीं देगा. इसके लिए हम सबको जो भी कुर्बानी देनी होगी देंगे. लेकिन विपक्ष में बैठ कर हम लोग एनआरसी और सीएए लागू नहीं करने देंगे. अगर सरकार सोच रही है कि विपक्ष कमजोर है तो हम लोग कमजोर नहीं हैं. वही राजद कार्यकर्ता पुनीत सिंह ने एनआरसी   और सीएए के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली. कहा की भारत सरकार जो सोच रही है वह कतई नहीं होने देंगे. हमारे साथ जनता का   समर्थन है. पुनीत सिंह ने कहा की कल हम लोग रेल चक्का, दुकान और सड़क को जाम करेंगे. इस मशाल जुलूस में कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष विकास शुकुल, रामप्रवेश सिंह, हरदिया तिवारी, ललन राम, गीता पासी के साथ राजद, कांग्रेस सहित कई पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे. 

गया

उधर कल होने वाले बिहार बंद को लेकर गया में राष्ट्रीय जनता दल के नेता व कार्यकर्ताओं ने हाथ में कैंडिल लेकर शांति मार्च निकाला. सुरक्षा की दृष्टि से सदर एसडीओ व टाउन डीएसपी कैंडल मार्च पर नजर बनाए हुए थे. कैंडल मार्च गया के गांधी मैदान से निकल कर गया शहर के राय काशीनाथ मोड़, गया समाहरणालय, जीबी रोड होते हुए टावर चौक पहुंचा. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही एनआरसी और सीएए वापस लेने की मांग की. वही राजद नेता उजैर खां ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल के आह्वान पर 21 दिसंबर को बिहार बंद का एलान किया गया है. उसी को लेकर आज हम लोग कैंडल लेकर शांति मार्च निकाले हैं. 21 दिसंबर को बिहार बंद करने का काम करेंगे. 

कटिहार

वहीँ कल होने वाले बिहार बंद को लेकर कटिहार में राजद ने अनोखी पहल की है. राजद नेता समरेंद्र कुणाल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं  ने शहर के शहीद चौक के  दुकानदार, गाड़ी चालक और आम लोगों को गुलाब का फूल देकर बंद को सफल बनाने की अपील की. राजद के इस कदम की खूब सराहना हो रही है. 

गोपालगंज से नवाब अहमद, कैमूर से देवब्रत, गया से मनोज और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 



Suggested News