बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में बैंक सीएसपी संचालक की हत्या और लूट के मामले में हुआ उद्भेदन, 24 घंटे में गिरफ्तार हुए तीन आरोपी

बांका में बैंक सीएसपी संचालक की हत्या और लूट के मामले में हुआ उद्भेदन, 24 घंटे में गिरफ्तार हुए तीन आरोपी

बांका. एक बैंक के सीएसपी संचालक की सरेराह गोली मारकर हत्या करने के मामले में बांका पुलिस ने आरोपितों चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. जिला के बंधुआ कुरावा थाना क्षेत्र के नवाडीह फागा मुख्य सड़क पर मोटरसाइकिल सवार फिनो बैंक के सीएसपी संचालक नरेंद्र मुर्मू को लूटपाट कर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने तीनों की शिनाख्त कर चौबीस घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधी अफजल अंसारी, राहुल कुमार, प्रवीण कुमार चौधरी तीनों बंधवा कुरावर थाना क्षेत्र का ही बताया जाता है.  इस संबंध में बंधवा कुरावा थाना में आर्म्स एक्ट के अंतर्गत दो अपराधी कर्मी के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया है।

हत्या की यह घटना 12 अप्रैल की है. शाम 5 बजे नरेंद्र बाइक से जा रहे थे. उसी दौरान बंधुआ कुरावा थाना क्षेत्र के फागा मुख्य सड़क पर अज्ञात अपराधियों ने पीछा करते हुए गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद अनुसंधान के क्रम में मृतक की पहचान नरेंद्र मुर्मू फिनो बैंक के सीएसपी संचालक के रूप में हुआ। जो घटना के दिन फिनो पेमेंट बैंक अमरपुर से ₹79000 रुपया निकालकर अपने मोटरसाइकिल से घर जा रहे थे. उसी क्रम में घटनास्थल के पास अज्ञात अपराधियो द्वारा मृतक की रेकी कर मृतक के पास से रुपए वाला बैग छीनकर एवं गोली मारकर हत्या कर दिया गया था।

घटना का उद्भेदन एवं कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु बांका एसपी डॉ सत्यप्रकाश के द्वारा एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिपिन बिहारी के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठित किया गया । एसडीपीओ बिपिन बिहारी के सफल नेतृत्व में बंधुआ कुरावा थाना अध्यक्ष मंटू कुमार एवं बांका जिला के तकनीकी शाखा के कर्मियों तथा अन्य पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बल के साथ तकनीकी अनुसंधान किया गया. छापेमारी कर सूचना संकलन करते हुए कांड का 24 घंटे के अंदर सफल उद्भेदन कर कांड में संलिप्त तीन अपराध कर्मियों को गिरफ्तार किया गया . साथ ही मृतक के पास से लूटी गई बैंक के ₹9500 रुपया एक पिट्ठू बैग घटना स्थल से एक देशी कट्टा एवं एक खोखा बरामद किया गया.

गिरफ्तार तीनों अपराधी के द्वारा लूट कांड में संलिप्तता स्वीकार की गई तथा कांड में अन्य लोगों की भी संलिप्तता की बात स्वीकार किया। एसडीपीओ बिपिन बिहारी ने कहा अन्य और लोगों की छानबीन जारी है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट।



Suggested News