बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD सांसद से जुड़े एजुकेशनल ट्रस्ट और मेडिकल कॉलेज पर आयकर विभाग की छापेमारी, मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के नाम है अरबों की संपत्ति, 20 ठिकानों पर IT की रेड

RJD सांसद से जुड़े एजुकेशनल ट्रस्ट और मेडिकल कॉलेज पर आयकर विभाग की छापेमारी, मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के नाम है अरबों की संपत्ति, 20 ठिकानों पर IT की रेड

पूर्णियां समेत कई जिलों में मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के 21 स्थानो पर आयकर विभाग की छापामारी तीसरे दिन भी जारी है. बिहार और झारखंड से आई आयकर विभाग की टीम पिछले 48 घंटे से लगातार दिन रात छापामारी कर रही है. जिसमें पूर्णिया, मुजफ्फरपुर ,पटना, भागलपुर, किशनगंज और कटिहार में छापामारी चल रही है. आयकर विभाग के सूत्रों की माने तो इस छापामारी में कुछ कैश और जमीन के काफी दस्तावेज मिले हैं . इसके अलावा इन्वेस्टमेंट के भी कई दस्तावेज मिले हैं. वैल्यूएशन टीम अभी जांच कर रही है.

 जांच के बाद खुलासा हो पाएगा की कितनी संपत्ति है. पूर्णिया के एमआईटी और मिल्लिया कॉन्वेंट और मिल्लिया B.Ed कॉलेज में आयकर विभाग की छापामारी चल रही है. आयकर विभाग के अधिकारी कार्यालय में बैठकर दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. इसके अलावा मिलिया ट्रस्ट के संस्थापक डॉक्टर असद इमाम के आवास और उनके कई परिजनों के आवास पर भी छापामारी जारी है. आज देर शाम तक छापामारी चलने की संभावना जताई जा रही है .

मुख्य रूप से मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट के संस्थापक डॉक्टर असद इमाम के आवास, उनके लीगल एडवाइजर अधिवक्ता कैसर इमाम के आवास के अलावा उनके कई परिजनों के आवास पर आयकर विभाग की टीम द्वारा धावा बोला गया. इनमें पूर्णिया के मिल्लिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मिल्लिया डिग्री कॉलेज, मिल्लिया B.Ed कॉलेज, मिल्लिया इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल, मिल्लिया कन्वेंट पूर्णिया में छापेमारी की गई है. इसके अलावा किशनगंज मिल्लिया इंजीनियरिंग कॉलेज, कस्बा के मिल्लिया हाई स्कूल, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और रांची में भी रेड डाली गई. मिल्लिया ट्रस्ट की संपत्ति की बात करें तो पिछले 25 वर्षों में मिल्लिया एजुकेशनल ट्रस्ट ने अरबों की संपत्ति अर्जित की है. इसमें एमआईटी में 52 बीघा जमीन भी शामिल है. 

Suggested News