बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव खत्म होते ही फ्यूल प्राइस में बढ़ोतरी : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, इतना हुआ महंगा

चुनाव खत्म होते ही फ्यूल प्राइस में बढ़ोतरी : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, इतना हुआ महंगा

Desk. पांच राज्यों में चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हो गये हैं। तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन इसकी कीमत बढ़ाई है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 80 पैसे बढ़ाये गये हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 85 पैसे की बढ़ोतरी की गयी है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 75 पैसे और डीजल के 76 पैसे महंगा हुआ है। साथ ही कोलकाता में 83 पैसे पेट्रोल की कीमत बढ़ी है और डीजल 80 पैसे महंगे हुए हैं।

इससे अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 97.01 रुपये और डीजल की कीमत 88.27 रुपये प्रति लीटर हो गयी है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.67 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल की कीमत 95.85 रुपये प्रति लीटर हो गई है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.91 रुपये और डीजल की कीमत 92.95 रुपए हो गयी है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.34 रुपये और डीजल की कीमत 91.42 रुपये हो गयी है।

बता दें कि मंगलवार को भी पेट्रोल-डीलज के दमों में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गयी थी। साथ ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में भी 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।  इससे पटना में एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 998 से बढ़कर 1039.50 हो गयी है। वहीं दिल्ली में इसकी कीमत 899.50 से बढ़कर 949.5 रुपये हो गई है। इससे आम आदमी को किचन पर ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।

बता दें कि घरेलू गैस की कीमतों में अक्टूबर के बाद पहली बार इतने दाम बढ़ाए गए हैं, लेकिन इन दोनों के दामों में एक साथ हुई बढ़ोतरी लोगों के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं खास बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में 50 रुपये की बड़ी वृद्धि की गई है। पिछले दो तीन महीनों से कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों के दामों में तो बड़ी वृद्धि हो रही थी, लेकिन इस दौरान अब पहली बार घरेलू गैस पर कीमतों का नया दबाव बनाया गया है। 

पेट्रेल डीजल महंगा

वहीं कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमत में मंगलवार को 80 पैसे रुपये की वृद्धि की गयी थी। दिल्ली में चार महीने बाद फिर से पेट्रोल डिजल के मूल्य में संशोधन किया गया था। इससे पहले दिवाली के अवसर पर पेट्रोल डीजल के दामों को कम किया गया था। मंगलवार से दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये हो गई थी, जबकि डीजल 87.47 रुपये प्रति लीटर मिलेने लगा था। वहीं पटना में डीजल 91.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था, जबकि एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.90 रुपये हो गई थी।

Suggested News