IND VS ENG T-20: चौथा मैच भारत के नाम, मगर ‘सॉफ्ट सिग्नल’ को लेकर मचा बवाल

IND VS ENG T-20: चौथा मैच भारत के नाम, मगर ‘सॉफ्ट सिग्नल’ को लेकर मचा बवाल

DESK: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को भारत ने अंतिम बॉल पर अपने नाम कर लिया और सीरीज 2-2 से बराबर हो गई. फाइनल मैच शनिवार को खेला जाएगा जो कि काफी रोमांचक होने वाला है. 

यह मैच कई तरीकों से यादगार बन गया. इस अंतर्राष्ट्रीय मैच में डेब्यू किया सूर्यकुमार यादव ने और अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर सभी को चौंका दिया. उन्होनें पहली ही गेंद पर शानदार छक्का जड़ा जिससे सब उनके कायल हो गए. अपने पहले ही मैच में अर्धशतक बनाते हुए उन्होनें 57 रन बनाए और आउट हो गए. जिसके बाद श्रेयस ने 37, पंत ने 30 रन बनाए. अन्य बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया. भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल दिखाते हुए 2-2 विकेट चटकाए. वहीं अंतिम ओवर के लिए शार्दुल ठाकुर को चुना गया. उन्होनें आखिरी ओवर में दो वाइड बॉल देकर दर्शकों के दिल की धड़कनें बढ़ा दी. जिसके बाद एक विकेट लेकर मैच को भारत के पाले में डाल दिया. कुल मिलाकर इस रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर जीत भारत की हुई.

इस मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसके बाद सोशल मीडिया पर खलबली मच गई. यहां बात ‘सॉफ्ट सिग्नल’ की हो रही है. पहले सूर्यकुमार यादव के कैच को लेकर बवाल मचा और फिर वॉशिंगटन सुंदर भी सॉफ्ट सिग्नल का शिकार बने. सैम करनकी गेंद पर यादव ने हवाई शॉट खेला और डेविड मलान ने कैच लेने का दावा किया. फील्ड अंपयार के सॉफ्ट सिग्नल आउट देने पर तीसरे अंपायर ने कई बार रीप्ले देखने के बाद उन्हें आउट करार दिया. रीप्ले में साफ साफ दिख रहा था कि मलान गेंद को जमीन से छू चुके हैं, लेकिन फैसला सूर्यकुमार के खिलाफ दिया गया. इसके बाद 19वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर भी सॉफ्ट सिग्नल देने की वजह से आउट हुए. आर्चर की बॉल पर वॉशिगटन ने शॉट मारा और बाउंड्री पर खड़े आदिलराशिद ने बॉल को कैच किया. फील्ड अंपयार के सॉफ्ट सिग्नल देने के बादतीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद उन्हें आउट करार दिया, जबकि साफ दिख रहा था कि उनका पैर बाउंड्री पर लग गया.

दोनों ही मामलों में थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने उन्हें आउट करार दिया जबकि साफ साफ दिखाई दे रहा था कि दोनों ही बल्लेबाज नॉट आउट थे. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर अपनी बात रखी. विराट ने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आता है कि अंपायर के पास 'मुझे नहीं पता' का फैसला सुनाने का ऑप्शन क्यों नहीं होता है. इसी बात पर सोशल मीडिया पर थर्ड अंपायर के फैसले की काफी ट्रोलिंग हुई जिसमें खुद वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर और कई दिग्गज कमेंटेटर शामिल थे.

Find Us on Facebook

Trending News