बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आजादी का जश्न :डीएम अंशुल कुमार ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज, स्वतंत्रता दिवस पर हुआ संस्कृतिक कार्यक्रम

आजादी का जश्न :डीएम अंशुल कुमार  ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज, स्वतंत्रता दिवस पर हुआ संस्कृतिक कार्यक्रम

बांका के पूरे जिले में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आन बान शान से लहराया तिरंगा. जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली गई. जिला प्रशासन की ओर से मुख्य कार्यक्रम शहर के  आर एम के मैदान में संपन्न हुआ. जहां डीएम अंशुल कुमार ने झंडोत्तोलन किया तथा सुरक्षा बलों के साथ परेड की सलामी ली. जबकि पुलिस लाइन में एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश ने ध्वजारोहण किया।पूरा मंच तिरंगा के रंगों से रंगा नजर आया।मैदान में 4 टुकड़ी ने परेड में शिरकत किया. जिसमें बीएमपी का एक टुकड़ी, महिला,पुरुष,सैप व होमगार्ड, गृहरक्षा वाहिनी के जवान शामिल हुए. 

बांका, कटोरिया,अमरपुर,रजौन, धोरैया,धनकुंड,बौसी,बेलहर बाराहाट,पंजवारा, जयपुर आदि स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस की 77   वीं वर्षगांठ पूरे उत्साह और धूमधाम से मनाई गई

झंडोत्तोलन के मौके पर बालिका उच्च विद्यालय की छात्राएं राष्ट्रगान के माध्यम से देश के गौरव शील इतिहास का गुणगान किया. देश के राष्ट्रीय पर्व के मौके पर सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं की झांकियां से मैदान गुलजार रहा.  मुख्य मंच को आकर्षक तरीका से दुल्हन की तरह सजाया गया था.

जिले के सभी प्रखंड कार्यालय एवं थाना और सरकारी विद्यालयों एवं गैर सरकारी विद्यालयों में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. सभी जगह प्रखंड प्रमुख एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी पुलिस इंस्पेक्टर थाना अध्यक्ष एवं प्रधानाध्यापक के द्वारा ध्वजारोहण किया गया.

परेड में शामिल पुलिस एवं चार टुकड़ी द्वारा सलामी देकर तिरंगे का सम्मान किया. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विभिन्न संस्कृति कार्यक्रम का जिले में आयोजन किया गया. सरकारी एवं निजी कोचिंग संस्थानों में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य प्रस्तुति किया गया.

Suggested News