बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाल्मिकी नगर में निर्दलीय बढ़ाएंगे टेंशन : टिकट कटा तो निर्दलीय ही चुनावी दंगल में उतरे कांग्रेस नेता प्रवेश मिश्रा, 2019 में पार्टी ने बनाया था प्रत्याशी, भाजपा में भी बागी सुर

वाल्मिकी नगर में निर्दलीय बढ़ाएंगे टेंशन : टिकट कटा तो निर्दलीय ही चुनावी दंगल में उतरे कांग्रेस नेता प्रवेश मिश्रा, 2019 में पार्टी ने बनाया था प्रत्याशी, भाजपा में भी बागी सुर

BETIA : पश्चिम चंपारण के वाल्मिकी नगर सीट पर चुनाव रोचक हो गया है। यहां कांग्रेस ने जहां मदन मोहन तिवारी को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस सीट से 2019 में प्रत्याशी रहे प्रवेश मिश्रा ने अपना टिकट कटने के बाद अब निर्दलीय ही चुनाव में उतरने का फैसला कर लिया है। आज उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। साथ ही अपनी जीत का दावा किया। यहां प्रवेश मिश्रा ने जहां कांग्रेस प्रत्याशी की टेंशन बढ़ा दी है। वहीं दूसरी तरफ एनडीए की स्थिति भी कुछ ऐसी ही नजर आ रही है। यहां एनडीए की तरफ से जदयू ने सुनील कुमार को उम्मीदवार घोषित  किया है। वहीं अब टिकट कटने के बाद भाजपा के बागी नेता दिनेश अग्रवाल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया है। 

कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय बने प्रवेश मिश्रा ने कहा कि वाल्मिकीनगर सीट पर वाल्मिकीनगर जनता की हकमारी हुआ है । पिछले बार कांग्रेस से चुनाव लड़ने पर मात्र 22हजार वोट से हार हुई थी । इस बार जनता के साथ अन्याय हुआ है और वाल्मिकीनगर की जनता इस बार बता देगी की क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी भी जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि जनता की इच्छा के विरुद्ध जाकर दल के लोग अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार थोड़े से वोटों से हार हुई थी। लेकिन इस बार निर्दलीय प्रत्याशी को लेकर जो भ्रम है, वह इस बार टूटेगा। 

कांग्रेस प्रत्याशी भी बोले  - बदलाव चाहती है जनता

नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद मदन मोहन तिवारी ने बेतिया रमना मे एक जन सभा को भी संबोधित किया। •चम्पारण से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस की सीट से चुनाव लड रहे मदन मोहन तिवारी ने कहा की भाजपा की सरकार मे मंहगाई भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है और प•चम्पारण की जनता इस बार बदलाव चाहती है ।

मदन मोहन तिवारी के नामांकन मे आये पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश कुमार सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा की हमारी इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशी जीत रहे हैं । पिछले दो चरणो मे चुनाव जो सम्पन्न हुआ है वहां भारतीय जनता पार्टी बुरी तरह से हार रही है।यहा भी जनता बदलाव चाहती है। वर्तमान सांसद से उब चुकी है प.चम्पारण की जनता ।

भाजपा नेता ने की विकास की बात

 भाजपा से बागी बन निर्दलीय चुनाव लड रहे दिनेश अग्रवाल ने कहा की पिछले 70 सालो मे वाल्मिकीनगर का जो विकास होना चाहिए वह आज तक नही हुआ है । इस क्षेत्र के विकास की गंगा बहाने के लिये चुनाव लड रहा हूं।

रिपोर्ट - आशीष कुमार

Suggested News