बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 मैच जेनरेटर की लाइट में खेला गया , स्टेडियम पर 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल है बकाया

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 मैच जेनरेटर की लाइट में खेला गया , स्टेडियम पर 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल है बकाया

DESK भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को चौथा टी20 मैच छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस स्टेडियम पर 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है. छत्तीसगढ़ राज्य की बिजली कंपनी ने साल 2018 में स्टेडियम की बिजली आपूर्ति काट दी थी, लेकिन विशेष रूप से वहां होने वाले कार्यक्रमों के दौरान अस्थायी बिजली कनेक्शन को जारी रखा गया. छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ  ने कहा है कि वह स्टेडियम में बाहरी बिजली स्रोतों की भी व्यवस्था करता है और आयोजन स्थल पर कोई बिजली संकट नहीं है.  छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड का कहना है कि स्टेडियम निर्माण समिति के आवेदन पर 2010 में स्टेडियम को बिजली कनेक्शन दिया गया था.साल 2018 तक स्टेडियम के बिजली बिल का बकाया 3.16 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था, जिसके बाद आपूर्ति काट दी गई थी.

   
बाद में स्टेडियम प्राधिकरण 200 केवीए के अस्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, जो सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए प्रदान किया गया था क्योंकि लोग वहां मैच देखने आते हैं. उन्होंने बताया, शुक्रवार के मैच के लिए छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ  ने 1000 केवीए का अस्थायी कनेक्शन मांगा था और इसके लिए 10 लाख रुपये जमा किए थे, जिसे मंजूरी दे दी गई.अधिकारी ने बताया,  बकाया बिल की वसूली के लिए हमने राज्य के खेल और युवा कल्याण विभाग को नोटिस दिया है। विभाग ने पहले इसके लिए बजटीय प्रावधान की कमी का हवाला दिया था और हाल में सभी बिलों का भुगतान करने का आश्वासन दिया है।.वहीं सीएससीएस के अध्यक्ष जुबिन शाह ने कहा कि स्टेडियम के संबंध में उनके संघ की ओर से कोई बिजली बिल भुगतान लंबित नहीं है.
 शाह ने कहा, स्टेडियम एसोसिएशन के स्वामित्व में नहीं है क्योंकि यह राज्य के स्वामित्व में है और खेल और युवा कल्याण विभाग और लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रबंधित किया जाता है. सरकारी विभाग के पिछले बकाए पर हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. एसोसिएशन के पास स्टेडियम के लिए भुगतान करने के लिए कोई बिजली बिल बकाया नहीं है.

हमारे पास स्टेडियम में आवश्यकता से अधिक बिजली स्रोत हैं और बिजली आपूर्ति का कोई संकट नहीं है. अस्थायी बिजली कनेक्शन के अलावा आवश्यकता के अनुसार हमारे पास अपने स्वयं के बाहरी बिजली स्रोत भी हैं.  उन्होंने कहा कि पहले भी इसी तरह से मैच होते थे,  शाह ने कहा, स्टेडियम में फ्लड लाइट हैं जो जनरेटर द्वारा संचालित होती हैं क्योंकि अगर बिजली चली जाती है तो फ्लड लाइट को फिर से शुरू करने में लगभग आधा घंटा लग जाता है.

Suggested News