बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप के पहले मैच से पहले भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अलग हो सकते हैं शुभमन गिल, जानिए क्या हुआ

विश्व कप के पहले मैच से पहले भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अलग हो सकते हैं शुभमन गिल, जानिए क्या हुआ

DESK : भारत में क्रिकेट विश्व कप का आगाज हो रही है। जिसमें बीते गुरूवार को न्यूजीलैंड के हाथों वर्तमान चैंपियन इंग्लैंड को नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारतीय दर्शकों को टीम इंडिया के पहले मैच का इंतजार है, जो कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाना है। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को लेकर ऐसी खबर सामने आ गई है। जिसके बात न सिर्फ टीम इंडिया की प्लानिंग को बड़ा झटका लग सकता है. बल्कि क्रिकेट प्रेमियों को भी परेशान कर सकता है। 

टीम प्रबंधन शुक्रवार को कुछ परीक्षण के बाद स्टार बल्लेबाज की उपलब्धता पर फैसला करेगा. वह ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ मैच से पहले बीमार हो गए हैं. ऐसे में यह भारतीय टीम के लिए भयंकर झटका माना जा रहा है. हालांकि, वो पहला मैच खेल पाएंगे या नहीं? इस बारे में स्थ‍ित‍ि स्पष्ट नहीं है, पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस स्टार बल्लेबाज की तबीयत पर लगातार नजर रख रही है.

खबर है कि चेन्नई में होनेवाले मैच से पहले टीम इंडिया के ओपनर और शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल अंतिम एकादश से बाहर हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि गिल डेंगू के शिकार हो गए हैं। ऐसे में अब इस बात की संभावना बन गई है कि वह रविवार के मैच से बाहर हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका होगा। 

पिछले सप्ताह शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाप तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के विश्व कप चैंपियन बनने की दिशा में शुभमन गिल सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी माने जा रहे हैं। जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने इस साल किया है। गिल भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

Suggested News