कोरोना ब्रेकिंग: देश में मई के दूसरे हफ्ते तक 13 लाख कोरोना पॉजिटिव केस आने की आशंका,स्टडी टीम ने किया खुलासा

कोरोना ब्रेकिंग: देश में मई के दूसरे हफ्ते तक 13 लाख कोरोना पॉजिटिव केस आने की आशंका,स्टडी टीम ने किया खुलासा

DESK : कोरोना के कहर से दुनिया त्राहिमाम कर रहा है ।चीन से चला यह खतरनाक वायरस धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है ।अब भारत में भी इसके दंश बड़ी तेजी से फैल रहे हैं ।बता दें की आज यानी बुधवार की शाम तक 606 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। वही 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच वैज्ञानिकों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम की रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि मई के दूसरे हफ्ते तक भारत में 13 लाख कोरोना के मामले सामने आ सकते हैं।

कोरोना पर रिसर्च कर रही रिसर्चरों की टीम ने जताई आशंका
भारत में कोरोना के मामलों पर स्टडी करने वाले अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिकों की टीम ने मौजूदा कोरोना पीड़ितों की संख्या का अध्ययन करने के बाद अपनी तरफ से जारी रिपोर्ट में यह आशंका जताई है कि मई के दूसरे हफ्ते तक भारत में 13 लाख कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ सकते हैं। गौरतलब है की मंगलवार को देर शाम प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन घोषित कर दिया है। हालांकि उससे पहले विभिन्न राज्यों के द्वारा अपने अपने स्टेट में लॉक डाउन घोषित किया गया था ।लेकिन कोरोना के मामले बड़ी तेजी से सामने आने लगे हैं ।

इसे देखते हुए कोविड-19 पर रिसर्च करने वाली अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिकों की टीम ने आशंका जताई है कि मई के मध्य तक 13 लाख के केस सामने आ सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिकों की टीम ने अपने रिपोर्ट में बताया है की भारत में शुरुआती दौर में कोरोना पर शिकंजा कसने में अमेरिका और इटली जैसे दूसरे देशों की अपेक्षा अच्छा काम किया है ।

लेकिन रिसर्च टीम का मानना है कि भारत में टेस्टिंग का रेट बहुत कम है ।जिससे कोरोना के केस के मामले स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं। रिसर्च टीम का मानना है कि शुरुआती आंकड़े इसलिए कम आ रहे हैं कि वहां टेस्टिंग का रेट काफी कम है ।इटली और अमेरिका जैसे देश में भी शुरुआती दौर में इसी तरह का रेट देखा गया था ।लेकिन बाद में स्थितियां बिगड़ गयी।अंतरराष्ट्रीय टीम ने भारत को सतर्क किया है कि सरकार टेस्टिंग करने में जल्दी दिखाएं ताकि सम्हलने का मौका मिले।

Find Us on Facebook

Trending News