खेल में लहराया भारत का परचम, तीरंदाजी टीम का विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक पर निशाना

खेल में लहराया भारत का परचम, तीरंदाजी टीम का विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक पर निशाना

DESK. भारतीय पुरुष कम्पाउंड तीरंदाजी टीम ने शनिवार को विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक जीता. फाइनल में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए भारत की टीम ने फ्रांस को दो अंक से पछाड़कर विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक जीता। यह विश्व कप के पहले चरण के फाइनल का दोहराव रहा। 

दक्षिण कोरिया के ग्वांग्जू में हुए मुकाबले में अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और रजत चौहान की तिकड़ी पहले दो दौर में छठी वरीयता प्राप्त प्रतिद्वंद्वी से पिछड़ रही थी. लेकिन तीसरे दौर में भारतीय तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रांस के एड्रियन गोंटियर, जीन फिलिप बलूच और केंटिन बराएर को 232-230 से शिकस्त देकर विश्व कप के दूसरे चरण में स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला.

अप्रैल में अंताल्या में हुए पिछले विश्व कप फाइनल में इसी भारतीय तिकड़ी ने फ्रांस को एक अंक से पराजित किया था। भारतीय स्टार कम्पाउंड तीरंदाज वर्मा ने फिर दूसरा पदक अपने नाम किया. उन्होंने अवनीत कौर के साथ मिलकर मिश्रित टीम स्पर्धा में अपने से ऊंची वरीय तुर्की की अमीरकान हाने और आयसे बेरा सुजेर की जोड़ी को 156-155 से हराकर कांस्य पदक जीता. वहीं अवनीत कौर के लिये यह उनका दूसरा कांस्य पदक था जिन्होंने इससे पहले महिला स्पर्धा में टीम कांस्य पदक जीता था.



Find Us on Facebook

Trending News