बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत का सबसे अमीर भिखारी , करोड़ों की संपत्ति का है मालिक,मुंबई के पॉश इलाके में है फ्लैट

भारत का सबसे अमीर भिखारी , करोड़ों की संपत्ति का है मालिक,मुंबई के पॉश इलाके में है फ्लैट

मुम्बई- एक महीने में आप कितना कमाते हैं, ऐपके पास कितने फ्लैट है. आप कितनी बचत कर लेते है. आपको बताते हैं एक ऐसे भिखारी के बारे में जिसकी संपत्ति करीब आठ करोड़ रुपए हैं.  मुम्बई में दो अपार्टमेंट हैं, बड़ा बैंक बैलेंस है. लेकिन फिर भी वे सड़कों पर भीख मांगते रहते हैं. मुंबई में रहने वाले भरत जैन दुनिया के सबसे अमीर भिखारी हैं. इनकी संपत्ति करीब 8 करोड़ रुपये है.

भरत जैन के पास मुंबई में फ्लैट और दुकाने भी हैं. इनकी मासिक कमाई लगभग  80 हजार रुपये है.भरत जैन  दिन में 10 से 12 घंटे मुंबई में भीख मांगते हैं. इससे उन्हें रोजाना करीब 3 हजार रुपये मिलते हैं।

भरत जैन ज्यादातर मुंबई के परेल क्षेत्र में भीख मांगते हैं.  इनके पास दो अपार्टमेंट भी है और प्रत्येक की कीमत 70 लाख है.

 भरत जैन के  बच्चे नॉर्मल स्कूल में नहीं बल्कि कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं. इतना ही नहीं वो खुद भी मुंबई एक आलीशान फ्लैट में रहता है जिसकी कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपए है. हर साल वो भीख मांगकर करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं. वो इन पैसों से एक अलग बिजनेस भी कर रहा है. इतना ही नहीं इसे कई अन्य जगहों पर भी निवेश कर रहा है. इतनी सपत्ति होने के बाद भी वो भीख मांगने का काम जारी रखा है. 

 भरत जैन का परिवार उनके भीख मांगने का विरोध करता है. लेकिन भरत इसे छोड़ने तो तैयार नहीं है. भरत जैन को दो बेटा है. वे अपने पिता को भी अपने साथ रखते हैं.


Suggested News