बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में 2 नवंबर को दिखेगी INDIA की ताकत, गांधी मैदान में रैली, सीएम नीतीश और लालू सहित दिग्गज नेताओं का होगा जुटान

पटना में 2 नवंबर को दिखेगी INDIA की ताकत, गांधी मैदान में रैली, सीएम नीतीश और लालू सहित दिग्गज नेताओं का होगा जुटान

पटना. भाजपा को अगले लोकसभा चुनाव में मात देने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की ताकत 2 नवंबर को पटना में दिखेगी. गांधी मैदान में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले इंडिया नेताओं का यह महाजुटान  वाम दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के बैनर तले  'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' के तहत होने जा रहा है. भाकपा की ओर से आयोजित इस रैली में पहली बार इंडिया गठबंधन भी जनसभा में अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेगा. 

दरअसल, भाकपा द्वारा आयोजित इस रैली में न सिर्फ वाम दलों को आमंत्रित किया गया है बल्कि इंडिया गठबंधन में शामिल घटक दलों को भी बुलाने की बातें कही जा रही हैं. इसमें जदयू, राजद और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं का जुटान होने की संभावना है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश और राजद सुप्रीमो लालू यादव सहित मंच पर कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी दिख सकते हैं. वहीं वाम दलों में उनके कई राष्ट्रीय नेताओं का पटना में आगमन हो सकता है. हालांकि इसमें वाम दलों के अतिरिक्त अन्य दलों के नेताओं में अधिकांश बिहार के ही रहेंगे. 

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की मोदी सरकार को सभी मोर्चों पर विफल बताते हुए भाकपा की ओर से  'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ' रैली की जा रही है. इस रैली को इंडिया की एकजुटता का प्लेटफ़ॉर्म दिखाने की कोशिश के तहत लोकसभा चुनाव के पहले एक बड़ी रैली के रूप में आयोजित किया जा सकता है. भाकपा की ओर से पहले ही जदयू, राजद और कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं को रैली के लिए आमंत्रित किया जा चुका है. 

इंडिया की पहली बैठक पटना में हुई थी. बाद में बेंगलुरु और मुंबई की बैठक के बाद भोपाल में रैली करने की बातें की गई थीं. लेकिन बाद में भोपाल रैली का कार्यक्रम रद्द हो गया. वहीं देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच पटना में इंडिया की एकजुटता आगमी लोकसभा चुनाव के पहले एक बड़ी सियासी लड़ाई का संकेत भी माना जा रहा है. 

Suggested News