बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय तटरक्षक बल का हेलीकॉप्टर हुआ हादसे का शिकार, खोज अभियान में जुटे 4 जहाज और दो विमान

भारतीय तटरक्षक बल का हेलीकॉप्टर हुआ हादसे का शिकार, खोज अभियान में जुटे 4 जहाज और दो विमान

पटना. भारतीय तटरक्षक बल (ICG) का एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (ALH) हादसे का शिकार हो गया है. भारतीय तटरक्षक बल की ओर से मंगलवार को बताया गया कि ICG ALH हेलीकॉप्टर में  4 चालक दल के सदस्य सवार थे.  ALH हेलीकॉप्टर  को कथित तौर पर एक अभियान के दौरान समुद्र में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। इसी दौरान यह हादसा हुआ है. घटना के बाद चालक दल के एक सदस्य को बचा लिया गया है और शेष 3 सदस्यों की तलाश जारी है। विमान का मलबा मिल गया है। 

भारतीय तटरक्षक बल के अनुसार ICG ने उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर के खोज अभियान के लिए 04 जहाजों और दो विमानों को लगाया है. हादसे के बारे में बताया गया कि सोमवार रात करीब 11 बजे भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर सवार गंभीर रूप से घायल चालक दल के सदस्यों को चिकित्सा सहायता के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया. यह कार्रवाई पोत के मालिक से प्राप्त अनुरोध के जवाब में की गई. इसी दौरान उसे आपात लैंडिंग कराना पड़ा. 


भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि यह वही उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर  है जिसने गुजरात में हाल ही में आए चक्रवाती मौसम के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी।  लेकिन अब भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर सवार गंभीर रूप से घायल चालक दल के सदस्यों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के अभियान के दौरान उसे समुद्र में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. फ़िलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है. 

Suggested News