बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिणय सूत्र के बंधन में बंध जाएंगे भारतीय क्रिकेटर मुकेश, गोरखपुर के होटल में हुई हल्दी की रस्म हुई पूरी, गोपालगंज में होगा बहूभोज का आयोजन

परिणय सूत्र के बंधन में बंध जाएंगे भारतीय क्रिकेटर मुकेश, गोरखपुर के होटल में हुई हल्दी की रस्म हुई पूरी, गोपालगंज में होगा बहूभोज का आयोजन

GOPALGANJ: गोपालगंज जिले के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव निवासी भारतीय क्रिकेट टीम में माध्यमक्रम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार छपरा के बनियापुर बेरुई गांव की रहने वाली दिव्या के साथ आज मंगलवार को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इसके पूर्व सोमवार को गोरखपुर के एक होटल में हल्दी की रस्म पूरी हुई। वहीं चार दिसंबर को उनके पैतृक गांव काकड़कुंड में बहूभोज का आयोजन किया गया है। उनके शादी में शिरकत करने के लिए भारतीय टीम के कई क्रिकेटर और सेलिब्रिटी भी शामिल होने के लिए गोरखपुर पहुंच रहे हैं। मुकेश को क्रिकेट के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन को देख कर आर. अश्विन ने हाल ही में जूनियर मोहम्मद शमी करार दिया है।

दरअसल, इस संदर्भ में बताया जाता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यमक्रम के तेज गेंदबाज मुकेश तिरुवंतपुरम में दूसरा टी 20 क्रिकेट खेलने के बाद गोरखपुर में पहुंचे। जहां उन्होंने हल्दी का रस्म पूरा किया। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक विडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने अपने सगे संबंधी कुछ युवकों के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे है। उनकी होने वाली पत्नी  दिव्या सिंह भी महिलाओं के साथ गानों के धुन पर डांस करते हुए नजर आई।

बता दें उनके शादी में शामिल होने के लिए कई लोगों के अलावा उनके कई बचपन के क्रिक्रेटर साथी भी गोरखपुर पहुंच चुके है। क्रिकेटर मुकेश कुमार इन दिनों आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की बॉलिंग की कमान संभाल रहे हैं। गोपालगंज के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव के रहने वाले स्वर्गीय काशीनाथ सिंह और मालती देवी के बेटा हैं। मुकेश कुमार के पिता कोलकाता में टैक्सी ड्राइवर का काम करते थे। कड़ी मेहनत और लगन के साथ क्रिकेटर मुकेश कुमार ने क्रिकेट खेल और गांव की गलियों से होते-होते आज अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बन चुके हैं।

मुकेश कुमार को पिछले साल ही आईपीएल के ऑकक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 करोड़ रुपए में खरीदा था। इसके बाद से मुकेश कुमार का अंतरराष्ट्रीय टीम में चयन हुआ। श्रीलंका के बीच में घरेलू T20 श्रृंखला मैच में मुकेश कुमार ने बेहतर प्रदर्शन कर दो विकेट लिए और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। मुकेश कुमार ने कुछ महीने पहले ही दिव्या सिंह के साथ गोपालगंज के एक होटल में सगाई की थी। दिव्या सिंह छपरा के बनियापुर के बेरुई गांव निवासी सुरेश सिंह की बेटी है।

Suggested News