बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को दी करारी हार, 160 रनों से मिली शानदार जीत, अब सेमीफाइनल मुकाबला में इस टीम से होगी भिड़ंत

भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को दी करारी हार, 160 रनों से मिली शानदार जीत, अब सेमीफाइनल मुकाबला में इस टीम से होगी भिड़ंत

DESK:  वर्ल्ड कप 2023 के 45वें मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड्स को करारी हार दे दी है। टीम ने 160 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार 9वीं जीत दर्ज की है। इंडिया टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है। 

जहां एक और देश में दीपावली की धूम है। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम ने एक बार फिर क्रिकेट वर्ल्ड कप के आखरी लीग मुकाबले में शानदार जीत के साथ दीपावली की खुशियों को दुगनी कर दी है। भारत ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अपनी लगातार नौवीं जीत हासिल की है। आज यानी रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से करारी हार दी। 

वहीं भारतीय टीम ने अपना विजय पथ जारी रखा है। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। भारत-न्यूजीलैंड के बीच का सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भी भारतीय टीम अपनी जीत दर्ज कराने की पूरी कोशिश करेगी।

आज के मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को 411 का टारगेट दिया। वहीं निदरलैंड्स की ओर से टारगेट का पीछा करते हुए तेजा निदामानरु ने छह छक्के और एक चौके की मदद से 39 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली।  वहीं साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 45 और कॉलिन एकरमैन ने 35 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए. विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Suggested News