देवघर एयरपोर्ट से इस समय यात्रियों को लेकर लैंड होगा इंडिगो का पहला विमान, स्वागत करने के लिए खुद मौजूद रहेंगे पीएम मोदी

देवघर एयरपोर्ट से इस समय यात्रियों को लेकर लैंड होगा इंडिगो का पहला विमान, स्वागत करने के लिए खुद मौजूद रहेंगे पीएम मोदी

DEOGHAR : बाबा महादेव की नगरी देवघर में श्रावणी मेले की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लेकिन, इस साल का श्रावणी मेला बेहद खास होनेवाला है, क्योंकि इस बार देवघर आने के लिए सड़क और रेल मार्ग के साथ अब हवाई सेवा की सुविधा मिलनी  शुरू हो जाएगी। आगामी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।  

40 मिनट का सफर

देवघर एयरपोर्ट पर पहला विमान इंडिगो का उतरेगा। जिसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है। पहली फ्लाइट के पहले पैसेंजर बनने वाले देवघर के सुशील कुमार मिश्र अपने पुत्र उद्यान आदित्य के साथ एयरपोर्ट के उद्घाटन विमान से देवघर पहुंचेंगे। 12 जुलाई को पहली फ्लाइट कोलकाता से 12 जुलाई को 10:45 पर देवघर के लिए उड़ान भरेगी, जो देवघर एयरपोर्ट पर 11:55 पर पहुंचेगी। यह पहली फ्लाइट होगी, जिसका देवघर की धरती पर उतरते ही वाटर कैनन से स्वागत किया जाएगा। 76 सीट के इस विमान के स्‍वागत को यहां खुद देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मौजूद रहेंगे। इस विमान का शेड्यूल 12 जुलाई से 28 सितंबर तक का मिला है। 

पहले यात्री बनने की खुशी जाहिर करते हुए सुशील मिश्र ने बताया किउन्‍हें बताया गया था कि जो पहला जहाज देवघर में उतरेगा, वह उद्घाटन जहाज कहलाता है, जिसका वाटर कैनन से स्वागत होता है। इसलिए वह एक दिन पहले ही ट्रेन से कोलकाता चले जाएंगे। 

वहीं पैसेंजर्स की मांग पर एटीआर की जगह एयरबस भी उड़ान भरेगी। 12 जुलाई को प्रधानमंत्री द्वारा एयरपोर्ट का उद्घाटन दोपहर में किए जाने के बाद कोलकाता से आया यह विमान शाम चार बजे कोलकाता के लिए यात्रियों को लेकर उड़ान भरेगा, जो शाम पांच बजकर दस मिनट पर वहां पहुंचेगा। दूसरी ओर, उद्घाटन के 10 दिन बाद दिल्ली, मुंबई के लिए भी विमान सेवा शुरू हो जाएगी।

कोलकाता के लिए टिकट की कीमत 31 सौ रुपये

देवघर से कोलकाता जाने वाले पहले यात्री को 3090 रुपये चुकाने पड़े तो कोलकाता से देवघर आने वाले पहले यात्री को 3500 रुपये का टिकट मिला।  हालांकि इसके बाद भी पहला यात्री होने की खुशी अलग थी।


Find Us on Facebook

Trending News