बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में टेक्सटाइल्स फील्ड में निवेश करने को लेकर उद्योगपतियों ने दिखाई दिलचस्पी, बिहार में खुलेगा एक और निफ्ट सेंटर

बिहार में टेक्सटाइल्स फील्ड में निवेश करने को लेकर उद्योगपतियों ने दिखाई दिलचस्पी, बिहार में खुलेगा एक और निफ्ट सेंटर

PATNA : बिहार में पटना के अलावा एक और निफ्ट सेंटर की शुरूआत की जाएगी। इसके साथ ही बिहार के दो और भागलपुर में एक हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट का सेंटर स्थापित किया जाएगा। इस बात की घोषणा केंद्रीय केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री गिरिराज सिंह ने की। पटना के ताज होटल में आयोजित टेक्सटाइल इंवेस्टर्स मीट में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान बिहार को टेक्सटाइल का हब बनाने की बात एक बार फिर से दोहराई। इंवेस्टर्स मीट में 70 निवेशक राष्ट्रीय स्तर के बड़े टेक्सटाइल ब्रांड से जुड़े थे। वहीं, 20 निवेशक सीएम उद्यमी योजना एवं जीविका से संबंधित थे। वहीं बिहार सरकार की तरफ से उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि दक्षिण भारत, मुंबई, दिल्ली से लोग आए हैं। बहुत लोग पहली बार बिहार आए हैं। इसमें से 90% लोग पहली बार आए हैं। 60% से ज्यादा लोग बिहार में इन्वेस्ट करने में दिलचस्पी दिखाई है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि डपोरसंखी, माल महाराज का और मिर्जा खेले होली।’ उन्होंने कहा कि जब तेजस्वी डिप्टी सीएम थे, तो उनके जिम्मे पांच विभाग थे। इन पांचों विभाग में उन्होंने कितना रोजगार दिया है।

सारे रोजगार नीतीश कुमार ने दिए और तेजस्वी ‘मैंने ही दिया है’ कि रट लगा रखी है। इसलिए तेजस्वी एक झूठ को 100 बार बोलकर गोएबल्स की थ्योरी ना लाएं। विपक्ष बिहार को बदनाम ना करें, इंवेस्टर्स यहां आ रहे हैं। माहौल बन गया है।

बिहार में खुलेगा निफ्ट का एक और सेंटर

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि बिहार को कई सारी सौगातें मिलने वाली है। अक्टूबर में राष्ट्रीय स्तर का हैंडलूम एक्सपो लगेगा। गया में दो और भागलपुर में एक हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट का सेंटर लगेगा। इसके साथ ही भागलपुर, नालंदा, नवादा और पटना में हैंडलूम और सिल्क का इंफ्रास्ट्रक्चर स्पेशल प्रोजेक्ट होगा। निफ्ट का एक और सेंटर खुलेगा।

कृषि के बाद टेक्सटाइल्स में आगे बढ़ेगा बिहार

बिहार सरकार में मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि अक्टूबर में हम लोग बड़ा इन्वेस्टमेंट मिट करने जा रहे हैं उसी के तहत टेक्सटाइल इंवेस्टर मिट आयोजित किया गया, उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को धन्यवाद दिया और कहा कि मंत्री बने एक महीने भी नहीं हुए और बिहार को सौगात मिला। उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि राज्य में कृषि के बाद अगर किसी उद्योग में असीम संभावना है तो वह टेक्‍सटाइल में है। बिहार के विभिन्‍न जिलों में अनेक मैन्‍यूफैक्‍चरिंग यूनिट में हमारे कारीगर टेक्‍सटाइल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अपना योगदान दे रहे हैं।

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार को विकसित बिहार बनाने में मदद मिलेगा और मुख्यमंत्री का जो सपना है उसे पूरा किया जा रहा है बिहार की जनता के हित में रोजगार भी मिलेगा।

Suggested News