बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उद्योग मंत्री समीर सेठ का ऐलान, ये करेंगे बिहार का कायाकल्प, बिहारी हुनर के अनुरुप लगेंगे फैक्ट्री

उद्योग मंत्री समीर सेठ का ऐलान, ये करेंगे बिहार का कायाकल्प, बिहारी हुनर के अनुरुप लगेंगे फैक्ट्री

BETTIAH: बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने बेतिया के कुमारबाग प्री फैब्रिकेटेड प्लग एंड प्ले बिल्डिंग का उद्घाटन किया है। इस दौरान उन्होंने बिहार के युवाओं  की जमकर तारीफ की। समीर कुमार महासेठ ने कहा है कि बिहार के युवाओं की सोच और हुनर को पूरा देश लोहा मानता है। बिहारियों ने पंजाब, महाराष्ट्र आदि राज्यों का कायाकल्प किया है। अब बिहारी अपने राज्य के कायाकल्प के लिए संकल्पित हो गए हैं। इसको ध्यान में रखकर राज्य सरकार उद्योग को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार में जगह-जगह काम हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार औद्योगिक क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उद्योग मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में बिहार के युवा अपने प्रदेश लौटे हैं। उनके हुनर का उपयोग करने के लिए राज्य सरकार उद्योग को बढ़ावा दे रही है।

उद्यमियों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। जब युवाओं को रोजगार मिलेगा तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा और विकसित होगा। छोटे-छोटे यूनिट बनाकर युवाओं को उद्योग और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार को स्पेशल इकोनामिक जोन बनाने की दिशा में काम हो रहा है। युवाओं को उद्योग से जोड़ने के लिए सस्ते दर पर लोन दिया जा रहा है, जमीन उपलब्ध कराया जा रहा है।

साथ ही उन्होनें यह भी कहा कि एक दो महीने मे इस शेड में एक इंच जमीन खाली नहीं मिलेगी। उद्घाटन के बाद उद्योग मंत्री ने यहां के बारे में लोगों से जानकारी ली। जल निकासी की व्यवस्था के बारे में सुझाव दिया। इसके बाद वे स्टार्टअप जोन चनपटिया पहुंचे और उसका निरीक्षण किया। उद्योग मंत्री के साथ उद्योग विभाग के तकनीकी निदेशक संजीव कुमार ने भी यहां के क्रियाकलापों के बारे में जानकारी ली। मौके पर दिव्य विकास शर्मा, बीयडा के एरिया मैनेजर कुमार आलोक प्रसाद, धनरंजन कुशवाहा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Suggested News