पटना में टेन्ट, डेकोर और कैटरिंग प्रदर्शनी का हुआ शुभारम्भ, उद्योग मंत्री श्याम रजक ने किया उद्घाटन

PATNA : आज पटना के मिलर हाई स्कूल प्रागंण में ऑल बिहार टेन्ट वेलफेयर एसोसियेशन की ओर से प्रथम टेन्ट, डेकोर, इलेक्ट्रिक ,कैटरिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसकी विधिवत शुरूआत बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने किया. इस अवसर पर ऑल बिहार टेन्ट वेलफेयर एसोसियेशन के अध्यक्ष पंकज कुमार, सचिव नौलेज कुमार , कोषाध्यक्ष अंजनी कुमार, संरक्षक निरंजन कुशवाहा पप्पू सहित कई अतिथि मंच पर मौजूद थे.  

इस मौके पर उद्योग मंत्री श्याम रजक ने इस कार्यक्रम की तारीफ की और कहा की इस तरह के आयोजन हर साल होने चाहिये. आज राज्य सरकार सभी तरह के उद्योगों को प्रोत्साहन दे रही है, ताकि रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके. टेन्ट उद्योग से जुड़े लोगों को प्रोत्साहन दिया जायेगा. साथ ही इनकी समस्या का भी विधि संम्मत निदान किया जायेगा. वही अध्यक्ष पंकज कुमार पिंटू ने बताया कि पहली बार बिहार में टेन्ट ,  डेकोर , इलेक्ट्रिक ,कैटरिंग, एक्जेबिशन का आयोजन हुआ है, जिसमें पूरे बिहार से इसी उद्योग से जुड़े हजारों सदस्य भाग लैं रहें है. 

इस फेयर में पूरे भारत के कई राज्यों से अनेकों स्टॉल लगे हैं, जिसमें राजस्थान, दिल्ली, मेरठ , पंजाब, कोलकाता और झारखंड के प्रमुख हैं. एसोशियन के सचिव नौलेज कुमार ने बताया कि इस आयोजन का मकसद बिहार से जुड़े टेन्ट उद्योग के लोगों को वाजिब दामों पर टेन्ट उद्योग से जुड़े साम्रगी को अपने ही राज्य में उपलब्ध कराना है, ताकि जो परेशानी उन्हें बाहर से सामान लाने में होती थी, वह ना हो. साथ ही सही दाम और अच्छी क्वालिटी भी मिल सके. 

एसोशिएशन के कोषाध्यक्ष अंजनी कुमार ने सभी का अभिनंदन किया और संगठन को बिहार स्तर पर और मजबूत करने की बात कही. इस मौके पर दीघा के विधायक संजीव कुमार चौरसिया, कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा और बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार भी मौजूद थे. 


Find Us on Facebook

Trending News