बिहार में कल होगी दारोगा भर्ती की परीक्षा, पटना में बनाये गये 57 सेंटर

बिहार में कल होगी दारोगा भर्ती की परीक्षा, पटना में बनाये गये 57 सेंटर

पटना. रविवार यानी कल बिहार में दारोगा भर्ती परीक्षा होगी. परीक्षा के लिए पटना में 57 सेंटर बनाये गये हैं. इसको लेकर परीक्षा की तैयारी पूरी हो गई है. रविवार को होने वाली परीक्षा को लेकर प्रशासन ने पटना में 100 से अधिक मजिस्ट्रेट और 100 से अधिक पुलिस अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पटना के 57 सेंटर पर इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस को फेल करने के लिए जैमर लगाये गये हैं.

कोरोना गाइडलाइन को लेकर विशेष निर्देश

सेंटर पर कोरोना की गाइडलाइन को लेकर विशेष निर्देश दिया गया है. एग्जाम से पहले सेंटर को पूरी तरह से सैनिटाइज करना होगा और एंट्री से पहले भी हर छात्र को हाथ सैनिटाइज करना होगा. बिना मास्क के कोई भी छात्र परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं करेगा. मास्क को लेकर भी गाइडलाइन है कि इसमें सादा मास्क लगाकर जाना है. मास्क की भी गेट पर चेकिंग होगी जिससे नकल को लेकर कोई चांस न हो.

2313 पदों के लिए 6 लाख कैंडिडेंट्स देंगे परीक्षा

बिहार में दोरागा की बहाली के लिए 2313 पदों पर परीक्षा होगी. इसमें 1998 पदों पर दारोगा और 215 सारजेंट के पद हैं. इस परीक्षा के लिए बिहार में सवा 6 लाख कैंडिडेंट्स परीक्षा देंगे. दारोगा भर्ती परीक्षा को लेकर काफी दिनों से कैंडिडेट्स को इंतजार था और परीक्षा को लेकर अब पूरी तैयारी के साथ वह जुटे हैं.

सुरक्षा को लेकर तैनात किए गए अधिकारी

पटना में 57 सेंटर के लिए 100 से अधिक पुलिस अधिकारी और 100 से अधिक मजिस्ट्रेट को लगाया गया है. इस परीक्षा के लिए 64 स्टैटिक्स मजिस्ट्रेट और साथ में 64 पुलिस अधिकारी को लगाया गया है. इसके साथ ही 20 जोनल मजिस्ट्रेट और 20 पुलिस पदाधिकारी को भी लगाया गया है. इसके साथ ही 12 जॉइंट स्क्वायड लगाए जाएंगे. रिजर्व में 10 मजिस्ट्रेट और 10 पुलिस पदाधिकारी को लगाया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News