बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण जिले में केस मैनेज करने के लिए दरोगा साहब मांग रहे थे शराब-चिकेन पार्टी, एसपी तक बात पहुंची तो हो गए निलंबित

सारण जिले में केस मैनेज करने के लिए दरोगा साहब मांग रहे थे शराब-चिकेन पार्टी, एसपी तक बात पहुंची तो हो गए निलंबित

छपरा- सारण जिले से इस समय एक सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। जहां सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने शनिवार को जिले में दो दारोगा को निलंबित किया है. निलंबित किए गए दारोगा के खिलाफ आडियो क्लिप प्राप्त हुआ है जिसमें  एक केस में अनुसंधानकर्ता दारोगा  द्वारा शराबबंदी वाले बिहार राज्य में एक कांड के अभियुक्त को लाभ पहुंचाने की एवज में शराब एवं चिकेन पार्टी की मांग की जा रही थी. वहीं सारण जिले में ही एक और अनुसंधानकर्ता दारोगा द्वारा एक केस से  एक युवक का नाम निकालने के लिए युवक से 25000 रूपए की मांग रहा था. प्राप्त आडियो क्लिप की जांचोपरांत सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने दोनों दारोगाओं को निलंबित कर दिया.

शराब पार्टी की मांग का हुआ खुलासा तो...

 जानकारी के अनुसार सारण जिला में दोषी पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों पर समुचित कार्रवाई की जा रही है इसी क्रम में जिले के डेरनी थाना के अनुसंधानकर्ता पुअनि छतीस प्रसाद सिंह के विरुद्ध एक आॕडियो क्लिप प्राप्त हुआ,  जिसमें कांड के एक अभियुक्त को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उक्त अनुसंधानकर्ता द्वारा किसी व्यक्ति से शराब एवं चिकेन एवं अन्य लाभ की मांग की जा रही है. आडियो क्लिप की प्रारंभिक जांचोपरांत आरोप प्रथम दृष्टया सत्य प्रतीत होने पर पुअनि छतीस प्रसाद सिंह डेरनी थाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित करके सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

केस मैनेज करने के लिए मांगा था 25 हजार

इसी प्रकार जिले के भगवान बाजार थाना के अनुसंधानकर्ता स.अ.नि ऋषिमुनि राम के विरुद्ध एक आॕडियो क्लिप प्राप्त हुआ जिसमें एक कांड में एक व्यक्ति का नाम निकालने हेतु उस व्यक्ति से 25000रूपये की मांग की जा रही है. आडियो क्लिप प्रारम्भिक दृष्टया सत्य प्रतीत होने पर स.अ.नि ऋषिमुनि राम भगवान बाजार थाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित करके सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला की आम लोगों से अपील

सारण एसपी गौरव मंगला ने आमजन से अपील की है कि जिले में किसी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी द्वारा अवैध वसूली रिश्वतखोरी आदि का आडियो, विडियो साक्ष्य उपलब्ध होने पर सीधा पुलिस अधीक्षक सारण के मोबाइल नंबर 9431822989 पर प्रेषित कर सकते हैं. सुचना देने वाले व्यक्ति की पहचान शत प्रतिशत गोपनीय रखी जाएगी एवं दोषी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.


Suggested News