मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर डीईओ ने केंद्राधीक्षकों के साथ की बैठक, समिति के नियमों की दी जानकारी

मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर डीईओ ने केंद्राधीक्षकों के साथ की बैठक, समिति के नियमों की दी जानकारी

Nawada : इंटर और मैट्रिक की परीक्षा को लेकर नगर के प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय के सभागार में केंद्र अधीक्षकों की बैठक आयोजित किया गया. इस बैठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय चौधरी द्वारा बिहार बोर्ड परीक्षा समिति पटना की ओर से दिए गए निर्देश और नियमों के बारे में केंद्र अधीक्षकों को विस्तार से जानकारी दी गई. 

वहीँ जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के दौरान बोर्ड के नियमानुसार एक बेंच पर 2 परीक्षार्थी बैठेंगे. जबकि 25 परीक्षार्थी पर एक वीक्षक की ड्यूटी होगी. इसके अलावा सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की जाएगी. 

उन्होंने केंद्र अधीक्षकों को बोर्ड के नियमों का पालन करते हुए इंटर व मैट्रिक की परीक्षा को कदाचार मुक्त वातावरण में संपन्न कराने का निर्देश दिया. मौके पर डीपीओ जमाल मुस्तफा समेत सभी केंद्र के केंद्र अधीक्षक व अन्य अधिकारी शामिल थे. बताते चलें की बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा 10वीं की परीक्षा आयोजित की जाती है. बिहार बोर्ड 10वीं टाइम टेबल 2021 जारी कर दिया गया है. BSEB Metric Time Table 2021 के अनुसार पहली परीक्षा 17 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी और अंतिम परीक्षा 24 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट ...



Find Us on Facebook

Trending News