बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटरमीडिएट की परीक्षा कल से, जूते- मोजे पहन कर परीक्षा दे सकेंगे परीक्षार्थी

इंटरमीडिएट की परीक्षा कल से, जूते- मोजे पहन कर परीक्षा दे सकेंगे परीक्षार्थी

पटना-    इंटरमीडिएट की परीक्षा एक फरवरी यानी गुरुवार से शुरू हो रही है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षा में बड़ा बदलाव किया है. इस बार इंटर के परीक्षार्थी जूता मोजा पहन कर  परीक्षा दे सकेंगे. 

 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कहना है कि ठंड को देखते हुए इस बार परीक्षार्थियों को जूता मोचा पहन कर परीक्षा देने की इजाजत दी गई है. पहले जूता मोजा पहने परीक्षार्थियों को प्रवेस नहीं दिया जाता है.

इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से 12 फरवरी तक होगी.इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार 13,04, 352 परीक्षार्थी शामिल होंगे. 1 फरवरी को पहले शिफ्ट में जीव विज्ञान और दर्शनशास्त्र  की परीक्षा ली जाएगी तो दूसरे शिफ्ट में   अर्थशास्त्र की परीक्षा होगी. . बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षार्थियों को कहा है कि 30 मिनट पहले तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर लेना जरूरी है.  देर से आने वाले परीक्षार्थी को उस पाली की परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी.

पहले शिफ्ट  के परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर  नौ बजे तक और दूसरे शिफ्ट के परीक्षार्थियों  को 1:30 बजे तक ही परीक्षा केंद्र पहुंच जाना होगा. अन्यथा उन्हें परीक्षा देने की नहीं मिलेगी इजाजत.

हर 25 परीक्षार्थी पर एक वीक्षक की नियुक्ति होगी. परीक्षा कक्ष में किसी भी परीक्षार्थी और वीक्षक को मोबाइल फोन लेकर जाने की इजाजत नहीं है.  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अनुसार परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा. 500 परीक्षार्थी पर एक वीडियोग्राफर की व्यवस्था रहेगी.

Suggested News