बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में पैतृक गाँव काकड़कुंड पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर मुकेश, परिजनों से की मुलाकात, राजकोट के लिए हुए रवाना

गोपालगंज में पैतृक गाँव काकड़कुंड पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर मुकेश, परिजनों से की मुलाकात, राजकोट के लिए हुए रवाना

GOPALGANJ : जिले के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव निवासी क्रिकेटर मुकेश कुमार अपने पैतृक गांव पहुंचे। इस दौरान पुराने दिनों के याद ताजा करते हुए उन्होंने टुन्ना गिरी क्रिकेट अकादमी में बॉलिंग के लिए प्रैक्टिस किया। इसके बाद वे अकादमी में अभ्यास कर रहे क्रिकेटरो से मुलाकात करने के बाद उनका हौसला बढ़ाया। साथ ही परिवार के लोगो से मिलकर राजकोट के लिए रवाना हो गए।

दरअसल जिले के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव निवासी  स्वर्गीय काशीनाथ सिंह और मालती देवी के बेटा मुकेश कुमार ने बचपन से ही क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी कार्य कुशलता का परिचय देते हुए आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में पहचान बना ली है। मुकेश शुरुआती दिनों में गोपालगंज के टुन्ना गिरी क्रिकेट अकेडमी में किक्रेट प्रैक्टिस किया करते थे। 

उसके बाद मुकेश कुमार ने कई स्टेट से लेकर आईपीएल मैच तक खेले और अब इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। मुकेश के दोस्त रितेश ने बताया कि दो दिनों के लिए वे अपने परिवार से मिलने आए थे। पिछले आठ जनवरी को अपने ससुराल छपरा में रहे। इसके बाद अपने पैतृक घर काकड़कुंड में रहे और आज वे राजकोट के लिए रवाना हो गए। जहां इंग्लैंड से होने वे मैच में शामिल होने की संभावना है। 

बता दें की क्रिकेटर मुकेश आज देश ही नहीं, विदेश में भी अपनी पहचान बना ली है। मुकेश कुमार का बचपन गोपालगंज में गुजरा। परिवार वालों की मानें तो मुकेश बचपन से ही क्रिकेट खेलने में काफी रूचि लेता था। लेकिन परिवार के सदस्य पढ़ाई के लिए जोर देते थे और क्रिकेट खेलने से मना करते थे। 2015 से मुकेश कुमार बंगाल चले गए।  जहां उन्होंने रणजी ट्रॉफी खेली। वही भारतीय टीम के कप्तान रहे सौरभ गांगुली का उन्हें साथ मिला और सौरभ गांगुली ने मुकेश कुमार की बेहतर गेंदबाजी को देख टीम इंडिया की नेट बॉलिंग के लिए चयन किया। साल 2022 के दिसंबर माह में दिल्ली कैपीटल्स ने मुकेश कुमार को आइपीएल खिलाड़ी के रूप में पांच करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा, उसके बाद घेरलू श्रृंखला मैच में मुकेश कुमार ने बेहतर प्रदर्शन किया था।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News