बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस के लिए सिर दर्द बना अंतरराष्ट्रीय अपराधी गिरफ्तार, अन्य देशों में भी था इसका दहशत

बिहार पुलिस के लिए सिर दर्द बना अंतरराष्ट्रीय अपराधी गिरफ्तार, अन्य देशों में भी था इसका दहशत

भागलपुर पुलिस ने एक बड़े अपराधी को गिरफ्तार किया है. टॉप दस कुख्यात अपराधकर्मी की सूची में शामिल मोहन ठाकुर उर्फ मोहना ठाकुर जो मोहनाचाँदपुर जिला कटिहार का रहने वाला है, भागलपुर एवं कटिहार जिला में कई कांडों में संलिप्प्त है.कटिहार नरसंहार कांड का मुख्य अभियुक्त कुख्यात अपराधी मोहन ठाकुर को पुलिस ने धर दबोचा है. ठाकुर की गिरफतारी के लिए भागलपुर जिला पुलिस लगी हुई थी,  मोहन ठाकुर  के उपर पच्चास हजार रुपये इनाम भी रखा हुआ था, इसी क्रम में गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि मोहन ठाकुर जसीडीह (झारखंड) में छुपकर रह रहा था.

यह सूचना मिलते ही वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देशन एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगाँव के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया. वहीं एसआईटी की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी मोहन ठाकुर उर्फ मोहना ठाकुर को जसीडीह से गिरफ्तार कर लिया.  अपराधी मोहन ठाकुर के विरुद्ध कुल 29 कांड दर्ज है, इसके अलावे नेपाल (विराटनगर) थाने में एक कांड दर्ज है. यह एक अंर्तराज्यीय अपराधी है, जिसका कार्यक्षेत्र बिहार (भागलपुर एवं कटिहार) के दियारा क्षेत्र तथा झारखंड (साहेबगंज) रहा है.

 इसके साथ ही साथ ठाकुर नेपाल में भी सक्रिय रहा है. जिसका आमजनों में काफी दहशत है. इसकी गिरफ्तारी भागलपुर पुलिस के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि  मानी जा है. गिरफ्तार मोहन ठाकुर के पास से एक राइफल और आठ जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. वही वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अपराधी को पकड़ने में तकरीबन पच्चीस अधिकारी और जवान शामिल थे. पुलिस अधीक्षक के अनुसार सभी पुलिस कर्मियों को विभाग के द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा. कुख्यात अपराधी मोहन ठाकुर के बारह लोग अभी जेल में है .अन्य लोगों की तलाश में पुलिस लगी हुई है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने  बाकी बचे अपराझियों को भी जल्द गिरफ्तार  करने का दावा किया है.

Suggested News