बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के "इंटरनेशनल स्कूल" में अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन, नवनियुक्त छात्र नेताओं को सौंपी गयी जिम्मेवारी

पटना के "इंटरनेशनल स्कूल" में अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन, नवनियुक्त छात्र नेताओं को सौंपी गयी जिम्मेवारी

PATNA : इंटरनेशनल स्कूल (आईसीएसई और सीबीएसई विंग) समुदाय 1 अप्रैल, 2024 को अपने अलंकरण समारोह के अवसर पर अपने स्कूल परिसरों में एकत्र हुए। इस कार्यक्रम ने नेतृत्व, उत्कृष्टता और प्रतिबद्धता का एक भव्य उत्सव होने का वादा किया। प्रिंसिपल फरहत हसन ने कहा की अलंकरण समारोह स्कूल कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर के रूप में कार्य करता है, जो नव नियुक्त छात्र परिषद के सदस्यों को उनकी संबंधित भूमिकाओं में औपचारिक रूप से शामिल करने का प्रतीक है।

कहा की यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जहां युवा नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाती है। स्कूल के मूल्यों को बनाए रखने और अपने साथियों के लिए प्रेरणा के स्रोत के रूप में काम करने की जिम्मेदारी। सीबीएसई विंग की प्रिंसिपल नाहिद आलम ने नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी और निवर्तमान कैबिनेट सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा की इंटरनेशनल स्कूल आपके योगदान को हमेशा याद रखेगा।

समारोह की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई, जो ज्ञान और ज्ञान की मार्गदर्शक रोशनी का प्रतीक है जो नेतृत्व के मार्ग को रोशन करता है। सम्मानित अतिथि, डॉ. शाज़मा खान, संकाय सदस्य और छात्र हेड बॉय, हेड गर्ल, कैप्टन, वाइस-कैप्टन और अन्य पदाधिकारियों के अलंकरण को देखने के लिए एकत्र हुए, जिन्हें योग्यता के आधार पर एक कठोर प्रक्रिया के माध्यम से चुना गया है। नेतृत्व गुण और ईमानदारी देखी गयी। इस कार्यक्रम में स्कूल अधिकारियों, पूर्व और नवनिर्वाचित प्रीफेक्टोरियल निकाय के द्वारा प्रेरक भाषण दिए गए और नेतृत्व के महत्व और भविष्य को आकार देने में छात्रों की भूमिका पर प्रकाश डाला गया। 

नवनियुक्त छात्र नेताओं ने स्कूल के आदर्शों को बनाए रखने और इसकी प्रगति और कल्याण की दिशा में काम करने की प्रतिबद्धता जताते हुए पद की शपथ ली। धन्यवाद ज्ञापन पूर्व छात्रा समन्वयक अदिति सिंह, कक्षा दसवीं ए द्वारा किया गया। समारोह का समापन स्कूल गायन मंडली द्वारा गाए गए स्कूल गीत और राष्ट्रगान के साथ हुआ।

Suggested News