IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की अपनी पहली जीत, खराब शुरूआत के बाद भी मैच किया अपने नाम

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की अपनी पहली जीत, खराब शुरूआत के बाद भी मैच किया अपने नाम

DESK: गुरूवार को आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने जीत हासिल की. इसी के साथ टीम ने अपनी सीजन में पहली जीत भी दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत काफी कमजोर रही, मगर क्रिस मौरिस और डेविड मिलर की शानदार बल्लेबाजी ने टीम को जीत दिलाई. राजस्थान रॉयल्स ने तो एक समय 42 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे. मगर शानदार वापसी कर उन्होनें मैच जीत लिया.

मैच में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. जयदेव उनादकट ने महज 15 रन देकर 3 विकेट लिए और मुस्ताफिजुर रहमान ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. इनकी धारदार गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा. हालांकि कप्तान ऋषभ पंत अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे. इसके अलावा टॉम कुरेन ने 21 और ललित यादव ने केवल 20 रन बनाए. बाकी बल्लेबाजों का भी प्रदर्शन धीमा रहा.

राजस्थान रॉयल्स की भी बल्लेबाजी की शुरूआत काफी धीमी रही. टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट खोकर केवल 26 रन ही बनाए. टीम के लिए डेविड मिलर ने 62 रनों की पारी खेली. क्रिस मोरिस 18 गेंद पर 36 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और इस दौरान उन्होंने चार छक्के लगाए. राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.


Find Us on Facebook

Trending News