आईपीएल के 13 वें सीजन का पहला मैच आज, धोनी के धुरंधर से भिड़ेंगी रोहित की सेना

आईपीएल के 13 वें सीजन का पहला मैच आज, धोनी के धुरंधर से भिड़ेंगी रोहित की सेना

Desk: कोरोना वायरस महामारी के खौफ के बीच दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग  आज से शुरू होगी. 13वें सीजन के पहले मैच में आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगी. लेकिन इस बार स्टेडियम में फैंस नहीं होंगे और पूरे टूर्नामेंट के दौरान खाली स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

लीग में अब तक दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 28 मैच खेले हैं. 17 बार मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, जबकि 11 बार सीएसके ने बाजी मारी है. यूएई की बात करें, तो मुंबई इंडियंस ने यहां खेले गए आईपीएल 2014 सीजन के पहले चरण के अपने पांचों मुकाबले गंवाए थे. ऐसे में मुंबई के पास यूएई में पहली जीत हासिल करने की चुनौती होगी. 

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें, तो उसे पहले ही दो बड़े झटके लगे हैं. सुरेश रैना और हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों से इस बार आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. दोनों सीएसके टीम की अहम कड़ी माने जाते थे. ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सामने बड़ी चुनौती होगी. लेकिन धोनी वो कप्तान माने जाते हैं जो किसी भी सूरत में टीम को संभाल लेते हैं और निश्चित तौर रैना-भज्जी के बिना टीम को आगे कैसे ले जाना है यह धोनी ने सोच लिया होगा.

Find Us on Facebook

Trending News