औरंगाबाद पहुंचे आईपीएस अधिकारी विकास वैभव, लोगों से की 'वाइब्रेंट बिहार' से जुड़ने की अपील

औरंगाबाद पहुंचे आईपीएस अधिकारी विकास वैभव, लोगों से की 'वाइब्रेंट बिहार' से जुड़ने की अपील

AURANGABAD : बिहार सरकार के विशेष सचिव विकास वैभव आज औरंगाबाद पहुंचे। जहाँ उन्होंने वाइब्रेंट बिहार संस्था के बैनर तले औरंगाबाद के लोगों को जुड़ने का आवाहन किया है। उन्होंने बताया कि बिहार में जाति पाती का नहीं, बल्कि समरसता का विकास होना चाहिए। उन्होंने खासकर शिक्षा जगत के लोगों से इस संस्था के साथ जुड़ने का अपील किया और कहा की समाज में वैसे लोगों को ऊपर उठाने का कार्य करें जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं। 

उन्होंने यह भी बताया कि मैंने इस संस्था का स्थापना 2020 में किया था और आज  इस संस्था में तकरीबन 45000 लोग जुड़ गए हैं। बिहार के जहां भी लोग हैं चाहे देश में हो या विदेश में हो। मैंने सभी से आवाहन किया है की अपने बिहार के उत्थान हेतु सहयोग प्रदान करें और शिक्षा तथा उद्योग का बढ़ावा दें। ताकि हम एक नया बिहार का स्थापना कर सके। 

उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में जिस समय कोई संसाधन नहीं था। उस वक्त भी अखंड भारत पर बिहार राज करता था। लेकिन आज बिहार की दुर्दशा ऐसी हो गई है की हम अपने देश में भी निचले पायदान पर है। बिहार की धरती हर वक्त महापुरुषों की धरती रहा है।

उन्होंने कहा की आज हमारी स्थिति क्या है इस पर चिंतन करने की जरूरत है। उन्होंने एक बार फिर जनमानस को आवाहन किया है। खास करके युवाओं से यह अपील किया है की युवाओं की सोच बदलने की आवश्यकता है। जब हमारी सोच बदल जाएगी तो बिहार स्वत: बदल जाएगा।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News