IRCTC टेंडर घोटाले की सुनवाई टली, अब 16 सितंबर को होगी

IRCTC टेंडर घोटाले की सुनवाई टली, अब 16 सितंबर को होगी

IRCTC टेंडर घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज की सुनवाई टल गई है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव इस मामले में आरोपी हैं। आइआरसीटीसी घोटाले के इस चर्चित मामले में सोमवार को केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो की अर्जी पर अदालत में आरोप तय करने के लिए बहस होनी थी।अब यह सुनवाई अगले माह 16 सितंबर को होगी। सुनवाई दिल्ली के राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में हो रही है। अदालत में सीबीआई अपनी बात रख चुकी है।  

इसके पहले तेजस्वी यादव की इस याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया था कि सीबीआइ के आरोप पत्र पर फैसला होने तक इस मामले से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय के मुकदमे में आरोप पत्र पर बहस रोक दी जाए।अदालत ने कहा था कि सीबीआई और इडी की सुनवाई अलग-अलग चलेगी। इसके बाद सीबीआइ ने 23 जुलाई को अदालत में अपना पक्ष रखा था। सुनवाई के लिए पांच अगस्‍त की तारीख निर्धारित थी, लेकिन आज सुनवाई टल गई।

बता दें कि आईआरसीटीसी होटल आवंटन मामले में सीबीआई के बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू एंड फैमली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

चार्जशीट में ईडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी। चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था।

Find Us on Facebook

Trending News