आखिर इरफ़ान खान ने क्यों कहा, 'अब जल्द ही मर जाऊंगा'

आखिर इरफ़ान खान ने क्यों कहा, 'अब जल्द ही मर जाऊंगा'

 बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान इन दिनों अपनी बिमारी न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज लंदन में करा रहे हैं. उनके लाखों फैंस उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. हाल ही में एसोसिएटेड प्रेस को दिए एक इंटरव्यू में इरफ़ान ने कुछ ऐसी बात कह दी जिसे सुनकर उनके फैंस काफी चिंतित हो गए हैं. 

जी हां, मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मेरा दिमाग हमेशा ये बात मुझसे कहता है कि मुझे यह बीमारी है और मैं कुछ ही महीनों या एक साल या दो साल में मर सकता हूं। या फिर मैं इन सब बातों को पूरी तरह अनदेखा करके जिंदगी जिस ओर मुझे ले जाती है मैं वैसे ही जिऊं। जिंदगी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। मैं मानता हूं कि मैं अंधों की रेस में था। जहां मुझे काफी कुछ मिल रहा था लेकिन मैं देख नहीं सका।" उन्होंने आगे कहा, "मैं कीमो साइकल के चौथे चरण में हूं, कुल 6 चरण होने हैं और उसके बाद स्कैन किया जाएगा। कीमो साइकिल के तीसरे चरण के बाद स्कैन पॉजिटिव था लेकिन अभी हमें 6 चरणों तक स्कैन को देखना होगा। उसके बाद पता चलेगा कि आगे क्या होता है। किसी के साथ भी मेरी जिंदगी की कोई गारंटी नहीं है।"

सिर्फ इतना ही नहीं,  जब उनसे पूछा गया कि क्या वो अभी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं? इस पर उन्होंने जवाब दिया, "नहीं मैं इस वक्त कोई स्क्रिप्ट नहीं पढ़ रहा हूं। मैं अभी अनिश्चितता के दौर से गुजर रहा हूं। अभी मैं कोई प्लान नहीं कर रहा हूं। मैं ब्रेकफास्ट के लिए जाता हूं और उसके बाद मेरे पास कोई प्लान नहीं होता है। मैं चीजों को उसी तरह ले रहा हूं जैसे वो मेरे पास आ रही हैं।" उन्होंने आगे यह भी कहा, "आप अपने बारे में चिंता करना बंद कर दें, आप प्लानिंग करना बंद कर दें, आप शोर बंद कर दें। आप दूसरा पक्ष भी देखें। यह जिंदगी आपको बहुत कुछ देती है और बहुत कुछ देने के लिए है इसलिए मैं कहता हूं कि मेरे पास शब्द नहीं है लेकिन शुक्रिया। मेरे पास बोलने के लिए दूसरे शब्द नहीं हैं, दूसरी इच्छा नहीं है, दूसरी कोई प्रार्थना नहीं है।"

कुछ देर बाद वह भावुक हो गएं और कहा,  'प्लान नहीं बनाने से मुझे मदद मिल रही है। मैं तुरंत एक्शन ले रहा हूं और यह अनुभव मजेदार है। कुछ तो जिंदगी में है जिसे मैं याद भी कर रहा हूं। कभी-कभी लगता है कि थोड़ा-बहुत यह सब बनावटी भी है। जिससे कई बार मुझे चिंता भी होती है फिर मुझे लगता कि प्लान बनाना ही शायद मैं मिस कर रहा हूं। मुझे पता है क्योंकि मैं एक ऐसी दुनिया में रहता हूं जहां हर चीजें प्लान के साथ होती हैं। यह काफी अवास्तविक सा है लेकिन जिंदगी ऐसी है, रहस्यय और रोमांच से भरी और जिंदगी के पास आपको देने के लिए काफी कुछ है। हम असल में कोशिश नहीं कर रहे हैं। मैं कोशिश कर रहा हूं और मुझे इससे प्यार है।' बता दें कि कुछ दिन पहले उन्होंने फिल्म "कारवां" की शूटिंग पूरा किया है. फिल्म 3 अगस्त को परदे पर रिलीज़ होगी।

Find Us on Facebook

Trending News