बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या फुटबॉल में खत्म हो गया मेसी का युग! ओलंपिक के लिए चुनी गई विश्व चैंपियन टीम में नहीं मिली जगह

क्या फुटबॉल में खत्म हो गया मेसी का युग! ओलंपिक के लिए चुनी गई विश्व चैंपियन टीम में नहीं मिली जगह

DESK : दो साल पहले फुटबॉल में अर्जेंटीना को विश्व चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभानेवाले लियोनल मेसी को ओलंपिक के लिए चुनी टीम से बाहर कर दिया गया है। दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी को टीम से बाहर करने के फैसले ने फुटबॉल प्रेमियों को हैरान कर दिया है और चर्चा शुरू हो गई है कि क्या फुटबॉल की दुनिया में मेसी का दौर खत्म हो गया है। 



ओलंपिक का आयोजन इस बार पेरिस में है। पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए धीरे-धीरे खिलाड़ियों और टीमों के नाम का एलान किया जा रहा है। इस कड़ी में अर्जेंटीना फुटबॉल टीम का नाम जुड़ गया है। पेरिस ओलंपिक के लिए अर्जेंटीना ने फुटबॉल टीम का एलान कर दिया। हैरानी की बात है कि इस टीम में अर्जेंटीना के सबसे बड़े खिलाड़ी 37 साल के लियोनेल मेसी का नाम नहीं था। अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशेरानो ने टीम का एलान किया। इस टीम में फीफा वर्ल्ड कप विजेता टीम के चार सदस्यों को जगह दी गई है। इन चार खिलाड़ियों में स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज और डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी का नाम शामिल हैं।



ओलंपिक के नियमों का दिया हवाला

बता दें कि ओलंपिक मेंस फुटबॉल टूर्नामेंट अंडर-23 टीम के लिए होता है, लेकिन सभी टीम में तीन अधिक उम्र के खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी जाती है। साल 2004 और 2008 में खिलाड़ी के तौर पर ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले माशेरानो, गोलकीपर गेरोनिमो रूली, ओटामेंडी और अल्वारेज ओलंपिक टीम के साथ पेरिस रवाना होंगे।



2008 ओलंपिक में मेसी ने दिलाया था गोल्ड

लियोनल मेसी ने 2008 में बीजिंग में हुए ओलंपिक में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया था। तब अर्जेंटीना की टीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही थी।


Suggested News