बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस रुप में मिली सात दिन से लापता दो युवतियां, परिजनों के उड़े होश

इस रुप में मिली सात दिन से लापता दो युवतियां, परिजनों के उड़े होश

Desk : करीब एक सप्ताह से घर से लापता दो युवतियां सोमवार को जब परिजनों को मिलीं तो उनके होश उड़ गए। दोनो युवतियां शादी के जोड़े में थी। जिसमें एक दूल्हा तो दूसरी दुल्हन के रुप में थी। दोनो ने समलैंगिक विवाह कर लिया था। मामला यूपी के कानपुर की है। 

दरअसल सात दिनों से लापता दो युवतियां अचानक शरह के बर्रा चौकी पहुंचीं। दोनो युवतियां पति-पत्नी के रुप में थी। जब परिजनों को इसकी सूचना मिली तो वे थाने पहुंचे और पति-पत्नी के रुप में देखकर परिजन हक्काबक्का रह गए। युवतियों ने बताया कि उन्होंने एक साल पहले 25 अगस्त 2019 को बिठूर के एक मंदिर में शादी कर ली थी। वहीं पुलिस ने भी सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का हवाला देते हुए दोनों युवतियों को अपनी मर्जी से कहीं भी रहने की बात कहकर भेज दिया। वहीं चौकी में मौजूद दोनों ओर के परिजनों में काफी विवाद हुआ और हंगामा भी किया।

दरअसल बर्रा गुंजन विहार निवासी महिला ने बर्रा चौकी में शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग बेटी को उसी की सहेली बहला फुसलाकर भगा ले गई है। वह घर से जेवर और नगदी भी ले गई है। इस पर बर्रा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने सोमवार को युवती के मोबाइल पर फोन कर चौकी बुलाया। कुछ देर बाद दोनों युवतियां चौकी पहुंचीं। दोनों के गले में जयमाला पड़ी थी। दोनों ने बयान दिए कि वे एक-दूसरे को पसंद करती हैं। उन्होंने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली है। परिवार वालों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे विरोध करने लगे।

दोनों परिवारों में कई बार विवाद भी हुआ। इससे परेशान होकर ही वे दोनों 20 सितंबर को घर से चली गईं। दो-तीन दिन बिठूर में रुकीं। इसके बाद कानपुर देहात में एक परिचित के यहां चली गईं। वर्तमान में दोनों घंटाघर के एक होटल में कमरा लेकर रह रहीं थीं। चौकी इंचार्ज ने बताया कि दोनों युवतियां बालिग हैं और मर्जी से शादी की है। ऐसे में वे साथ-साथ रहने को स्वतंत्र हैं।

Suggested News