टी-20 विश्व कप के लिए चुने गए बिहार के इशान किशन, धोनी भी होंगे टीम इंडिया का अहम हिस्सा

टी-20 विश्व कप के लिए चुने गए बिहार के इशान किशन, धोनी भी होंगे टीम इंडिया का अहम हिस्सा

DESK : अगले माह 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम में पहली बार पटना के ईशान किशन को भी जगह दी गई है, वहीं रविचंद्रन अश्विन की सीमित ओवरों में 4 साल के बाद वापसी हुई है। लेकिन इन सबसे बड़ा सरप्राइज भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर है, जिन्हें टीम इंडिया में मेंटर के तौर पर शामिल किया गया है। 

'बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, 'भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के मेंटर होंगे।' बीसीसीआई ने अपने आधिकारिकट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की। भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी ये खबर चौंकाने वाली है। 'बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, 'भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के मेंटर होंगे।' बीसीसीआई ने अपने आधिकारिकट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की। धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। इसके बाद से ही धोनी आईपीएल के अतिरिक्त हर तरह की क्रिकेट से किनारा कर लिया था। वर्ल्ड कप के लिए टीम से जुड़ने से पहले धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में नजर आएंगे।

मैदान के बाहर टीम के लिए बनाएंगे रणनीति

माना जा रहा है कि उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिएकारगर रणनीति तैयार करने के उनके अनुभव को देखते हुए इस भूमिका के लिएचुना गया है। वह जानते हैं कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने के लिएकिस तरह से योजना बनायी जा सकती है जबकि कोहली अभी तक आईसीसी टूर्नामेंट में टीम को कोई भी ट्राफी नहीं दिला सके हैं।

बिहार के लिए भी खुशी

टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में बिहार के ईशान किशन को भी शामिल किया गया है। उन्हें टीम में अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। जबकि रिषभ पंत टीम के मुख्य विकेटकीपर होंगे।

ये है टी-20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

Find Us on Facebook

Trending News