अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर ISIS कर सकती है बड़ा हमला, पाक भी कर रहा फंसे भारतीयों संग नापाक साजिश

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर ISIS कर सकती है बड़ा हमला, पाक भी कर रहा फंसे भारतीयों संग नापाक साजिश

DESK : अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद हालात बद से बदतर होती जा रही है। लोग किसी भी तरह अफगानिस्तान छोड़कर भाग रहे हैं। जिस वजह से राजधानी काबुल के हवाई अड्डे पर हर वक्त भीड़ जमा रहती है. ऐसे में अब यह खबर सामने आ रही है कि यहां भीड़ का फायदा उठाकर यहां बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। खतरे को देखते हुए ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने अपने शहरियों को हवाई अड्डे से दूरी बनाकर और वहां न जाने की सलाह दी है। वहीं दूसरे तरफ अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने खतरे को नजर में रखते हुए अपने शहरियों से अपील किया है कि जो ऐबे गेट, ईस्ट गेट या नॉर्थ गेट पर मौजूद हैं वे तुरंत वहां से हट जाए।

खुफिया एजेंसियों ने एक बेहद विशिष्ट अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आईएसआईएस का खुरसान मॉड्यूल (ISIS-K) काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर लोगों पर हमला करने की योजना बना रहा है। बड़ी बात यह है कि अमेरिका के इस अलर्ट को तालिबान ने भी कबूल किया है।

अफगानिस्तान में पाक की ना-पाक हरकत

पाकिस्तान यहां भी अपने नापाक हरकतों से बाझ नही आ रहा है ,दरअसल काबुल से भारतीय वीजा लगे हुए कई अफगानी पासपोर्ट्स के चोरी होने की जानकारी सामने आई है.इसके पीछे कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का हाथ बताया जा रहा है. काबुल में पाकिस्तान के इशारे पर ISI ने एक ट्रैवल एजेंट पर छापे डलवा कर भारतीय वीजा लगे कई पासपोर्ट चोरी करवाए हैं. सुरक्षा एजेंसियों को यह अंदेशा है कि चोरी हुए भारतीय वीजा वाले पासपोर्ट के जरिए देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है और अफगानिस्तान में मौजूद आतंकी ऐसे पासपोर्ट का इस्तेमाल कर भारत में दाखिल हो सकते हैं।

आतंकी के नापाक इरादों से बचने के लिए भारतीय सरकार ने फैसला किया है कि काबुल से E-Visa के जरिए ही अफगानिस्तान से लोगों को भारत आने की इजाजत दी जाएगी और सभी पुराने भारतीय वीजा रद्द कर दिए गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News