बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इजरायल ने इस्लामिक जिहाद एक खूंखार आतंकी कमांडर को किया ढेर, ट्वीट कर दुनिया को दिया यह संदेश

इजरायल ने इस्लामिक जिहाद एक खूंखार आतंकी कमांडर को किया ढेर, ट्वीट कर दुनिया को दिया यह संदेश

NEWS4NATION DESK : इजरायल ने इस्लामिक जिहाद समूह के खूंखार आतंकी कमांडर को मार गिराया है। कमांडर को मार गिराने के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने एक विडियो ट्वीट कर दुनिया को इस बात की जानकारी दी है। 

इस विडियो में भारत, अमेरिका, स्वीडन, श्रीलंका समेत दुनियाभर में हुए आतंकी हमलों का जिक्र किया गया है और आखिर में कहा गया कि इसलिए आपको ध्यान देना चाहिए कि हमने गाजा में एक इस्लामिक जिहाद कमांडर को मार गिराया।

इजरायल डिफेंस फोर्सेज और इजराइल की आतंरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेत ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से मंजूर किए गए एक अभियान के तहत मंगलवार को तड़के 4.30 बजे निशाना बनाकर किए गए हमले में बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया गया। सेना और शिन बेत ने कहा, 'हाल के महीनों में इजरायल में हुए कई हमलों, रॉकेट से किए गए हमलों के पीछे अता ही शामिल था। वह कई और हमलों की योजना बना रहा था।'

हालांकि इजरायल की इस कार्रवाई के बाद फिलिस्तीन की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई। गाजा पट्टी से जवाबी हमले हुए जिसके कारण इजरायल को अपने प्रमुख इलाके बंद करने पड़े और क्षेत्र में तनाव बढ़ गया।

बता दें कि फिलिस्तीन में इस्लामिक जिहाद नाम से 1981 से ही एक मूवमेंट चल रहा है। इसे आतंकी संगठन माना जाता है। इसका उद्देश्य ही इजरायल की बर्बादी है।

फिलिस्तीनी सूत्रों के मुताबिक जब हमला हुआ तब गाजा सिटी के शेजैया जिले में अता और उसकी पत्नी अपने घर की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे। सूत्रों के मुताबिक अता के चार बच्चे और एक पड़ोसी भी हमले में घायल हुए हैं। इस्लामिक जिहाद ने अता की हत्या का दमदार जवाब देने की चेतावनी दी है।

 

 

 

Suggested News