बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कबूल है...कबूल है...कबूल है...आईसीयू में निकाह, डॉक्टर-नर्स बने गवाह, पिता की पूरी हुई मुराद, मौलाना बोले- यह पल हमेशा रहेगा याद

कबूल है...कबूल है...कबूल है...आईसीयू में निकाह, डॉक्टर-नर्स बने गवाह, पिता की पूरी हुई मुराद, मौलाना बोले- यह पल हमेशा रहेगा याद

लखनऊ- अस्पताल में निकाह..चौक गए न...अभी तक आपने ये फिल्मों में ही देखने होंगे.लेकिन ये सच है. एरा मेडिकल कॉलेज में  एक अनोखी शादी देखने को मिली.अस्पताल के आईसीयू में डॉक्टर, नर्स की मौजूदगी में दो युवतियों का निकाह कराया गया. निकाह के साक्षी बने अस्पताल के स्टाफ. लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में 51 वर्षीय मोहम्मद इकबाल नाम का एक गंभीर मरीज ICU में भर्ती था. मरीज की इच्छा थी कि वह मरने से पहले अपनी दोनों बेटियों का निकाह देख ले. बेटियों का निकाह इसी महीने होने वाला था.निकाह से पहले हीं वह बीमार पड़ गया.  परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से निकाह की अनुमति मांगी. जिसके बाद मानवता के नाते अस्पताल प्रशासन ने ICU में ही निकाह की मंजूरी दे दी. निकाह के लिए डॉक्टरों ने मौलाना और दूल्हे को आईसीयू में एंट्री दी. अस्पताल प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद ने मौलाना ने आईसीयू के अंदर ही पिता के सामने दोनों बेटियों का निकाह करा दिया.

मोहम्मद इकबाल 15 दिन से लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं. इकबाल की बेटियां दरख्शां और तन्वीला की शादी इसी महीने तय की गई थी लेकिन उससे पहले ही भाई की तबीयत खराब हो गई और उन्हें ICU में एडमिट होना पड़ा. पहले तो हमने उनके ठीक होने का इंतजार किया लेकिन जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो हमने उनके सामने ही उनकी बेटियों की शादी करवाने के लिए एरा मेडिकल कॉलेज से अपील की. अस्पताल प्रशासन ने हमारी बात मानी और 13 को तन्वीला का निकाह हुआ और 14 जून को दरख्शां का निकाह पढ़वाया गया. निकाह पढ़ाने की कुछ रस्म अलग केबिन में हुई जबकि कुबूलनामा मरीज के सामने करवाई गई. एक पिता की ख्वाहिश पूरी हो गई .

लड़कियों के पिता का डॉक्टर ने उनका इलाज शुरू किया, उनकी हालत दिन पर दिन ओर गंभीर होती जा रही थी. दूसरी तरफ दोनों बेटियों कि निकाह की तारीख भी करीब आ रही थी. मगर अपने पिता की हालत देखते हुए दोनों बेटियों ने साफ कह दिया कि अगर पिता नहीं रहेंगे तो वह कभी निकाह नहीं करेंगी.परिजनों ने एरा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से निकाह को लेकर  बात की. वे मान गए. दोनों बेटियां अपने होने वाले दोनों पतियों के साथ आईसीयू पहुंची. निकाह पढ़वाने के लिए मौलाना को भी आईसीयू वार्ड के अंदर पहुंचे .मौलावा ने मरीज इकबाल के सामने ही उनकी दोनों बेटियों का निकाह पढ़वाया और दोनों जोड़ों ने कबूल है-कबूल है-कबूल है कर दिया  और निकाह हो गया.

अब इस निकाह की चर्चा लखनऊ के साथ साथ पूरे देश में हो रही है.


Suggested News