मोतिहारी में आसान नहीं पंचायत का चुनाव लड़ना, टिकट लेने में ही छूट रहे प्रत्याशियों के पसीने

मोतिहारी में आसान नहीं पंचायत का चुनाव लड़ना, टिकट लेने में ही छूट रहे प्रत्याशियों के पसीने

MOTIHARI : पंचायत प्रतिनिधि का सपना देखने वाले लोगो को कई कठिनाइयों से गुजरना पड़ रहा है. उन्हें जनता के पास वोट मांगने जाने के पूर्व पहले एनआर कटाने के लिए दिन दिन भर काउंटर पर लाइन में लगना पड़ रहा है. उसके बाद एनआर कटाने के बाद अब शपथ पत्र पर टिकट लगाने के लिए अहले सुबह से ही भूखे प्यासे कतार में लगना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी महिला प्रत्याशियों को झेलना पड़ रहा है. 

प्रशासन द्वारा शपथ पत्र पर लगने वाला टिकट प्रत्याशी के नाम से होने के निर्देश दिया गया है. जिसके कारण अरेराज प्रखण्ड में पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अहले सुबह से ही टिकट कटाने के लिए भूखे प्यासे कतार में लगकर अपने बारी का इंतजार कर रहे है. कतार में लगी महिला राधिका देवी, सोनम देवी और किरण देवी ने बताया की प्रशासन का आदेश है कि प्रत्याशी के नाम पर टिकट लेना अनिवार्य है. प्रत्याशी के नाम से टिकट लेने के लिए शनिवार को सुबह से 8 बजे रात्रि तक टिकट काउंटर  पर लाइन में खड़ा रहने के बाद भी टिकट नही मिल सका. 

रविवार अहले सुबह से ही टिकट के लिए कतार में खड़ा रहे. बारिश व धूप के बाद भी भूखे प्यासे कतार में खड़ा रहना पड़ा. कतार में खड़े लोग यह भी बता रहे थे कि बारिश आने पर कुछ लोग छाता लगा लेते थे तो कुछ लोग चप्पल अपने स्थान पर रखकर लाइन लगाए हुए थे. वही लाइन में खड़ा रहने के लिए दिनभर हो हल्ला होता रहा. इस संबंध में अरेराज बीडीओ अमित कुमार पण्डेय ने बताया कि वरीय पदधिकारी के निर्देश पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी के नाम से टिकट लगाना अनिवार्य किया गया है. टिकट काउंटर पर प्रत्याशियों की संख्या अधिक होने के कारण भीड़ उमड़ रही है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News