बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अधिवक्ताओं के लिए तकनीक से जुडना अति आवश्यक, औरंगाबाद में विधिक सहायता विषय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम

अधिवक्ताओं के लिए तकनीक से जुडना अति आवश्यक, औरंगाबाद में विधिक सहायता विषय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम

औरंगाबाद. जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद के सचिव प्रणव शंकर के द्वारा शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सभागार में तकनीक आधारित विधिक सहायता विषय पर एक जागरूकता सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पैनल अधिवक्ता शामिल हुए अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए सचिव ने बताया कि आज के दौर में अधिवक्ताओं के लिए तकनीक से लैश होना अति आवश्यक हैं जो अधिवक्ता तकनीक का इस्तेमाल करते हैं. वे आज अधिवक्ता के क्षेत्र में एक अलग पहचान कायम कर रहे हैं| क्योंकि तकनीक के सहारे वे अघ्यतन विधि की जानकारियों से जल्द ही अवगत हो जाते हैं| 

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य नालसा के द्वारा संचालित विभिन्न तकनीक आधारित कार्यक्रमों, एैप और विधिक सहायता का विस्तृत प्रशिक्षण प्राधिकार से जुडे पैनल अधिवक्ताओं को देना था| जिसमें नालसा एैप, न्याय बंधु एैप तथा टेली लॉ आधारित भारत सरकार के न्याय विभाग एवं नालसा के कार्यक्रमों के प्रति लोगों को जागरूक करना एवं उक्त तकनीक आधारित व्यवस्था के उदेश्य को सफल करना था।

 उक्त कार्यक्रम के दूसरी कडी में तकनीक संबंधी विस्तृत जानकारी विधिक सेवा प्राधिकार में तकनीकी सेल में रिटेनर अधिवक्ता अभिनंदन कुमार के द्वारा दिया गया| जिसमें अधिवक्ताओं को नालसा एैप, न्याय बंधु एैप, एवं टेली लॉ की कैसे उपयोग करें और उसके लाभ पर जानकारी दी गई।


Suggested News