बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार के इनामी अपराधी को धर दबोचा, इस संगीन मामले में थी तलाश

जमुई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार के इनामी अपराधी को धर दबोचा,  इस संगीन मामले में थी तलाश

जमुई: बीते साल 18 अप्रैल 2023 को जमुई के चकाई प्रखंड के चकाई बाजार में अवस्थित एसबीआई बैंक से 15 लाख की लूट की गई थी. इस बैंक लूटकांड में कई दुर्दांत बैंक लुटेरे शामिल थे,  जिसकी तलाश कई राज्यों की पुलिस कर रही थी. हालाकि इसमें शामिल कई अपराधी को जमुई पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था, साथ ही इसमें शामिल मुख्य आरोपी राजेश दास को भी जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन के इनपुट पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

जमुई पुलिस ने चकाई बैंक लूटकांड के मुख्य आरोपियों में से एक नीरज दास को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराधी के बारे में सूत्रों के हवाले से खबर है की यह अपराधी राजेश दास का भाई है और कई सालो से पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था. इस अपराधी पर पच्चास हजार का इनाम भी था.

 आपको बताते चले की चकाई बैंक लूटकांड ने जमुई पुलिस की नींद उड़ा दी थी. जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन ने खुद इसकी जांच का जिम्मा उठाया था और लगातार इस केस की तफ्तीश करते हुए इसमें शामिल ज्यादातर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया.

 इसी कड़ी में जमुई पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी और पच्चास हजार का इनामी नीरज दास जमुई पुलिस के हत्थे चढ़ गया. सूत्रों के अनुसार एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन लगातार नीरज दास को ट्रैक कर रहे थे लेकिन यह शातिर अपराधी हमेशा अपना ठिकाना और मोबाइल नंबर बदलता रहता था. सूत्र ने बताया की लोकसभा चुनाव के दौरान ही इस अपराधी का इनपुट जमुई एसपी को मिला था और एसपी ने लगातार इसके मूवमेंट पर कड़ी नजर रखी थी. जिसके फलस्वरूप कल रात ही जमुई पुलिस की छापेमारी टीम और टेक्निकल सेल के जवानों ने इसे बहुत ही चालाकी से गिरफ्तार कर लिया है.

 जमुई एसपी से फोन पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने गिरफ्तारी की पुष्टि की लेकिन प्रेस वार्ता में इसका खुलासा करने की बात कही.  बहरहाल जमुई पुलिस की सफलता में एक और नाम जुड़ गया है. जिससे जमुई पुलिस के हौसले बुलंद है.


रिपोर्ट- सुमित सिंह 

Suggested News