बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई पुलिस ने 10 माह के बच्चे के अपहरण का किया खुलासा, तांत्रिक सहित 5 लोगों को किया गिरफ्तार

जमुई पुलिस ने 10 माह के बच्चे के अपहरण का किया खुलासा, तांत्रिक सहित 5 लोगों को किया गिरफ्तार

JAMUI : जमुई जिले के गिद्धौर थानांतर्गत रतनपुर में एक 10 माह के बच्चे के अपहरण का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार विकास विश्वकर्मा ग्राम रतनपुर द्वारा अपने 10 माह के शिशु को एक तांत्रिक द्वारा अपहृत करने की शिकायत गिद्धौर पुलिस से की गयी थी। जिसके पश्चात गिद्धौर पुलिस ने धारा 363/365 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। 


घटना की संवेदनशीलता एवं एक बच्चे के साथ आपराधिक घटना के आलोक में पुलिस अधीक्षक द्वारा एक विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) का गठन करते हुए समयबद्ध उद्भेदन एवं बच्चे की सकुशल बरामदगी का निर्देश दिया गया। जिसके बाद घटना के अनुसंधान के क्रम में जमुई जिला पुलिस द्वारा मानवीय और तकनीकी सूचना के आधार पर कांड के मुख्य अभियुक्त तांत्रिक भूषण मिस्त्री उम्र 50 वर्ष जो की मूलतः झारखण्ड का रहने वाला है को चिह्नित करते हुए गिरफ्तार किया गया।

साथ ही तांत्रिक की निशानदेही पर बच्चे के लोकेशन को चिह्नित करते हुए उसकी सकुशल बरामदगी की गई। बच्चे को आपराधिक रूप से अपने कब्जे में रखने वाले दंपत्ति दरोगा ठाकुर, खुशबू कुमारी दोनो साकीन मुजफ्फरपुर और गायत्री ठाकुर के साथ अमोद कुमार ठाकुर दोनो साकीन वैशाली बिहार को घटना में प्रत्यक्ष रूप से सम्मिलित होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। 

इस अनुसंधान में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शौर्य सुमन द्वारा स्वयं अनुश्रवण करते हुए अंतरजिला एवं अंतरराज्यीय समन्वय द्वारा बच्चे की सकुशल बरामदगी सुनिश्चित की गई। इस त्वरित कार्रवाई को जमुई पुलिस की संवेदनशीलता का बड़ा उदाहरण माना जा सकता है। बहरहाल जमुई पुलिस सभी नागरिकों से सामाजिक अंधविश्वासों एवं कुरीतियों से दूर रहने की अपील करती है। जमुई सदर डीएसपी सतीश सुमन ने घटना की सारी जानकारी साझा करते हुए इस कांड का उद्भेदन किया और बताया की इस कांड की हर पहलुओं की जांच जमुई पुलिस गंभीरता से कर रही है।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News