बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'जन सुराज' क्रिकेट प्रीमियर लीग...सभी 27 प्रखंडों में होगा आयोजन, पूर्वी चंपारण में जन सुराज जिला अभियान समिति 5000 एक्टिव वर्कर बनाएगी

'जन सुराज' क्रिकेट प्रीमियर लीग...सभी 27 प्रखंडों में होगा आयोजन,  पूर्वी चंपारण में जन सुराज जिला अभियान समिति 5000 एक्टिव वर्कर बनाएगी

PATNA: चुनावी रणनीतिकार व जन सुराज के प्रणेता प्रशांत किशोर बिहार में पदयात्रा कर रहे. इसके तहत वे नीचे स्तर तक जाकर आम लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहे. जन सुराज अभियान से हर वर्ग को साथ लाने का प्रय़ास किया जा रहा है. नौजवानों पर खास फोकस किया जा रहा है. अब क्रिकेट के माध्यम से नई पीढ़ी के युवाओं को साथ लाने की कोशिश है. जन सुराज के बैनर तले जनसुराज क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाना है. पूर्वी चंपारण जिले के जिला अभियान समिति के संयोजक राणा रंजीत सिंह सभी 27 प्रखंडों में क्रिकटे टूर्नामेंट कराने जा रहे हैं. 

सभी प्रखंडों में क्रिकेट मैच 

 जनसुराज क्रिकेट प्रीमियर लीग के तहत शॉट बाउंड्री के डे-नाइट मैच होंगे. पूर्वी चंपारण जिले के सभी 27 प्रखंडों में क्रिकेट मैच का आयोजन होगा. क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान ही समाज में जो अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें जनसुराज अभियान समिति पूर्वी चंपारण के संयोजक की तरफ से सम्मानित भी किया जायेगा. वैसे लोग जो समाज सेवा कर रहे हैं, शिक्षक हैं, अन्य क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं उन्हें सम्मान दिया जाएगा.  

5000 एक्टिव वर्कर बनाने का प्रयास 

जनसुराज के पूर्वी चंपारण जिला अभियान समिति के संयोजक राणा रंजीत सिंह ने बताया कि सभी ब्लॉक में क्रिकेट मैच आयोजित किए जाएँगे. इसके माध्यम से नौजवानों में खेल प्रतिभा को उभारा जाएगा. साथ ही जन सुराज अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास होगा. हमलोगों की कोशिश है कि क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान जो लोग जनसुराज को लेकर रूचि दिखायेंगे, उन्हें अभियान से जोड़ा जाएगा. कोशिश है कि जिले के सभी 27 प्रखंडों में कुल 5000 एक्टिव वर्कर बनाए जाएं. क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद मकर संक्रांति के मौके पर चूड़ा-दही भोज का आयोजन होगा, जिसमें प्रशांत किशोर खुद मौजूद रहेंगे.


Suggested News