बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जश्न-ए-आजादीः झंडोत्तोलन से पहले ही थानेदार के हाथ में झंडा टूटकर गिरा, देखें कितनी खूबसूरती से उन्होनें तिरंगे को अपमानित होने से बचाया

जश्न-ए-आजादीः झंडोत्तोलन से पहले ही थानेदार के हाथ में झंडा टूटकर गिरा, देखें कितनी खूबसूरती से उन्होनें तिरंगे को अपमानित होने से बचाया

PATNA: राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ थाने में झंडोत्तोलन के दौरान बड़ी चूक हो गई। दरअसल जैसे ही थानेदार ने झंडोत्तोलन के लिए रस्सी को खींचा, वैसे ही झंडा नीचे आ गिरा। झंडा नीचे गिरते ही थानेदार ने हाथ में पकड़ लिया। तिरंगे के अचानक नीचे गिरते ही कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। 

आनन-फानन में फिर से वहां तिरंगे को रस्सी के सहारे बांधा गया और पुनः झंडोत्तोलन शुरू किया गया। जानकारी के अनुसार भारतवर्ष में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे देश भर हर्षोल्लास पूर्वक झंडोत्तोलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ थाने में दी झंडोत्तोलन का आयोजन किया गया। झंडा फहराने का समय सुबह 10:00 बजे निर्धारित था। इस बीच फुलवारीशरीफ थाने में झंडोत्तोलन को लेकर बैंड बाजे वाले भी राष्ट्रीय धुन बजा रहे थे, जिससे लोग देशप्रेम की भावनाओं से ओत-प्रोत हो रहे थे। फुलवारीशरीफ थाने में थाना के कर्मियों के अलावा वार्ड पार्षद, कई पंचायत के मुखिया, कई पार्टियों के जनप्रतिनिधि सहित दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे। तय समय के अनुसार फुलवारी शरीफ थानेदार रफीकुल रहमान ने झंडोत्तोलन के लिए जैसे ही झंडा के रस्सी को खींचा वैसे ही झंडा नीचे आ गिरा जिसे थानेदार ने अपने हाथ में संभाल लिया। झंडा नीचे गिरते हैं कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी मच गयी।

इस घटना से सभी अचंभित रह गए। गनीमत यही रही कि देश की शान तिरंगे को थानेदार ने अपने हाथ में संभाल लिया, अन्यथा तिरंगे का जमीन पर गिरना उसके अपमान के समान है। इस पूरे वाकये के बाद थानेदार ने कुछ पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई, जिन्होंने झंडे को बांधा था। आनन-फानन में फिर से झंडे को ठीक किया गया और झंडोत्तोलन किया गया। हालांकि झंडोत्तोलन के दौरान झंडा गिरने का वीडियो वहां उपस्थित लोगों ने बनाया और इससे वायरल कर दिया। इस वीडियो को जिसने भी देखा, सभी ने थानेदार की काफी तारीफ की, क्योंकि उन्होनें इतने बड़े दिन थाने को अपमानित होने से बचा लिया।

Suggested News