बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जननायक जन्म शताब्दी को लेकर आमने सामने आई जदयू- भाजपा, कार्यक्रम स्थल पर दोनों ने ठोंकी अपनी दावेदारी

जननायक जन्म शताब्दी को लेकर आमने सामने आई जदयू- भाजपा, कार्यक्रम स्थल पर दोनों ने ठोंकी अपनी दावेदारी

PATNA : जननायक कर्पूरी ठाकुर की जनशताब्दी समारोह को लेकर जदयू और भाजपा ने बड़े कार्यक्रम की घोषणा की है। लेकिन अब इस कार्यक्रम को लेकर दोनों पार्टियां आमने-सामने आ गई है। दोनों पार्टियों के इस विवाद का कारण मिलर हाईस्कूल का वह मैदान है,जहां यह कार्यक्रम का आयोजन होना है। जहां भाजपा 24 जनवरी ने यहां कार्यक्रम करने की घोषणा की है, वहीं दूसरी तरफ जदयू  ने 23 जनवरी को कार्यकम की घोषणा की है। भाजपा का आरोप है कि उन्हें ग्राउंड पहले आंवटित किया गया है, आरोप है कि जदयू के लोग जबरन मैदान पर कब्जा करना चाहते हैं, ताकि हमलोग कोई कार्यक्रम नहीं कर सकें। जबकि यही दावा जदयू की तरफ से भी की जा रही है। अब इस विवाद को लेकर भाजपा ने पटना डीएम से दखल देने की मांग की है। 

जदयू का दावा

मिलर हाईस्कूल में कार्यक्रम करने को लेकर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने अपने दावे को मजबूत बताते हुए कहा कि हमारी पार्टी ने अगस्त में ही कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी समारोह को लेकर कार्यक्रम करने की घोषणा की थी। सभी जिलों में यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जहां तक पटना में मुख्य कार्यक्रम स्थल मिलर स्कूल के आवंटन को लेकर है, तो हमें एक दिसंबर को ही आवंटन हासिल हो गया था। वैसे भी उनके कार्यक्रम में कोई भीड़ नहीं जुटती है। उन्हें कर्पूरी ठाकुर से क्या लेना-देना है। भाजपा के लोग तो अभी अक्षत बांटने में व्यस्त हैं।

भाजपा का प्रतिनिधिमंडल मिलने पंहुचा पटना डीएम कार्यालय

वहीं दूसरी तरफ मिलर हाईस्कूल मैदान में कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने दावा किया है कि उन्होंने सारी प्रक्रिया के तहत आवंटन हासिल किया था। जिलाधिकारी से मिलने के लिए पहुंचे भाजपा नेता भाजपा एमएलसी अनिल शर्मा, निवेदिता सिंह, प्रमोद चंद्रवंशी ने आवंटन पत्र जारी करते हुए बताया कि पार्टी ने एक नवंबर को ही यह हासिल कर लिया था। जिसमें स्कूल प्राचार्य द्वारा 24 जनवरी को कार्यक्रम करने की अनुमति दी गई है
 भाजपा नेताओं ने जदयू पर आरोप लगाया है कि कार्यक्रम के लिए पहले हमें आवंटन मिला था। लेकिन सत्ता के नशे में डूबे जदयू जबरन इस मैदान पर कब्जा करना चाहती है। ताकि हमलोग कार्यक्रम नहीं कर सकें।

भाजपा नेताओं ने साफ कहा कि 24 जनवरी को हमलोग मिलर हाईस्कूल में कार्यक्रम करेंगे। अगर हमें रोकने की कोशिश की जाती है, तो इसकी सारी जिम्मेदारी पटना जिलाधिकारी की होगी। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि जदयू के लोग सरकारी होर्डिंग पर अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. जबकि हमें ऐसा करने से रोका जाता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया कि जबरन मैदान पर कब्जा करना चाहती है जदयू, वेलोग सुधार जाएं नहीं तो सुधार देंगे।

Suggested News