बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आम बजट से जेडीयू गदगद, ओम प्रकाश सिंह सेतु बोले- देश नई उंचाई को छुएगा

आम बजट से जेडीयू गदगद, ओम प्रकाश सिंह सेतु बोले- देश नई उंचाई को छुएगा

PATNA : आम बजट के बाद केंद्र सरकार जहां शानदार बजट बता रही है वहीं विपक्ष इस बजट को लेकर हमला बोल रहा है. जदयू भी इस बजट पर केंद्र सरकार की सराहना कहते हुए कहा बजट में सभी विषयों का समवेश करने की कोशिश की गई है. युवा जदयू के प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह सेतु ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार के द्वारा बहुत संतुलित व विकासशील बजट पेश किया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन् द्वारा सदन में प्रस्तुत बजट 2020-21 में सभी वर्गों और सेक्टर का अध्ययन रखा गया है. खास कर इस बजट में बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार जी के द्वारा सुझाये गए विषयों को बजट में पूरी तरह से स्थान दिया गया है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिस तरह से कई तरह के ऐलान और प्रावधान किये गए हैं उससे आम जनता गरीब गरबा को बहुत लाभ मिलने वाला है. वही कृषि के क्षेत्र मे भी किसानों के लाभ को ध्यान में रखते हुए इस बजत में प्रवधान किया गया है.

बिहार के विकास को मिलेगी नई उड़ान

बिहार में रोजगार और शिक्षा के क्षेत्र मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहतर कामों को आगे बढ़ाने में केंद्रीय बजट से काफी बल मिलेगा. इस बार के केंद्रीय बजट में युवाओं पर विशेष फोकस किये जाने का सुझाव मुख्यमंत्री के द्वारा दिया गया था. रोजगार का सृजन, युवाओं को केंद्र में रख कर और विकास के साथ आर्थिक दृष्टि से समृद्धि लाने की दिशा में 2020-21 का बजट मिल का पत्थर साबित होगा ऐसा भरोसा हो रहा है. आने वाले एक वर्ष में जिस तरह से हर क्षेत्र पर ध्यान दिया गया है वो सराहनीय है.

सेतु ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा प्रकृति के प्रति जागरूकता और संतुलन बनाये जाने को लेकर शुरू की गई जल जीवन हरियाली योजना के फायदे ने दुनिया को एक सोच दिया है. केंद्र सरकार भी काफी प्रभावित है जिसका खुलासा प्प्रधानमंत्री जी ने भी किया था. प्रकृति के रक्षा और संतुलन बनाये रखने के क्षेत्र में भी यह बजट काफी प्रभावशाली रहेगा. समाज के कमजोर, माध्यम एवं निम्नमध्यम वर्ग को बड़ी राहत देने वाला साबित होगा यह बजट. सेतु ने कहा की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला पूर्णकालिक बजट देश को नई ऊंचाई देने वाला साबित होगा. वहीं सेतु ने कहा की आने वाला वर्ष युवाओं के नाम होगा जिसमे युवाओं को अवसर मिलेंगे....

Suggested News